ADVERTISEMENT

पाकिस्तानी थ्रोअर के जेवलिन लेने पर विवाद, नीरज चोपड़ा बोले- गंदा एजेंडा न बनाएं

Neeraj Chopra ने एक इंटरव्यू में कहा था- पाकिस्तानी थ्रोअर ने प्रैक्टिस के लिए उनका जेवलिन ले लिया था

Updated
पाकिस्तानी थ्रोअर के जेवलिन लेने पर विवाद, नीरज चोपड़ा बोले- गंदा एजेंडा न बनाएं
i

टोक्यो ओलंपिक में भारत के लिए एकमात्र गोल्ड मेडल लाने वाले नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) के एक बयान को लेकर विवाद शुरू हो गया है. एक इंटरव्यू में उन्होंने पाकिस्तान के अपने साथी खिलाड़ी के उनका जेवलिन लेने की बात कही थी. जिससे पाकिस्तानी खिलाड़ी प्रैक्टिस करने लगा था. इसे लेकर कुछ लोगों ने सवाल उठाने शुरू कर दिए, पाकिस्तानी जेवलिन थ्रोअर अशरद नदीम को जमकर ट्रोल किया गया.

अब ऐसे तमाम लोगों को खुद गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा ने जवाब दिया है. नीरज चोपड़ा ने कहा है कि, मेरे कमेंट्स को अपने गंदे एजेंडे को आगे बढ़ाने का माध्यम न बनाएं.

ADVERTISEMENT

किसी का भी जेवलिन यूज कर सकता है थ्रोअर- नीरज

नीरज चोपड़ा ने इस विवाद के बाद अपना एक वीडियो जारी कर उन तमाम लोगों को फटकार लगाई है, जो पाकिस्तानी खिलाड़ी के जेवलिन लेने को लेकर सवाल उठा रहे थे. चोपड़ा ने ट्विटर पर जारी अपने वीडियो में कहा,

"सभी का धन्यवाद करता हूं कि आप लोगों ने मुझे इतना प्यार किया और मेरा सपोर्ट किया. लेकिन मैं बताना चाहूंगा कि अभी एक मुद्दा उठ रहा है, एक इंटरव्यू में मैंने कहा था कि थ्रो करने से पहले मैंने पाकिस्तानी जेवलिन थ्रोअर से जेवलिन लिया था. उसका काफी बड़ा मुद्दा बना दिया है. लेकिन ये सिंपल सी बात है कि हम अपना पर्सनल जेवलिन होता है, हम उसे रखते हैं लेकिन सभी थ्रोअर उसे यूज कर सकते हैं. वो अपने थ्रो के लिए तैयारी कर रहा था, तो मैंने उससे जेवलिन मांगा. ये इतनी बड़ी बात नहीं है."
ADVERTISEMENT

'स्पोर्ट्स में नहीं होता है भेदभाव'

नीरज चोपड़ा ने कहा कि, मुझे काफी दुख है कि लोग इस बात को मेरा सहारा लेकर इतना बड़ा मुद्दा बना रहे हैं. मेरी आपसे अपील है कि, ऐसा न करें, स्पोर्ट्स सभी को मिलकर चलना सिखाता है. हम सभी जेवलिन थ्रोअर आपस में प्यार से रहते हैं, अच्छे से बात करते हैं. इसीलिए कोई भी ऐसी बात न कहें, जिससे हमें ठेस पहुंचे.

ADVERTISEMENT

क्यों हुआ था विवाद?

नीरज चोपड़ा ने जब अपना ओलंपिक का अनुभव शेयर करते हुए एक इंटरव्यू में बताया कि कैसे जब वो थ्रो कर रहे थे तो उन्हें अपना जेवलिन नहीं मिला. जब उन्होंने देखा तो उनके जैवलिन से पाकिस्तानी थ्रोअर प्रैक्टिस कर रहा था. इसके बाद उन्होंने जेवलिन लिया और इतिहास रच दिया.

इस बयान पर कुछ लोगों ने मुद्दा बनाना शुरू कर दिया. जैसे कि पाकिस्तान को लेकर हमेशा होता है, इस बार भी पाकिस्तानी थ्रोअर को जमकर गालियां पड़ीं. किसी ने एशिया के टॉप थ्रोअर्स में से एक अरशद को चोर बताया तो कोई उन्हें आतंकवादी तक कहने लगा. ट्रोल्स ने सोशल मीडिया पर मोर्चा संभाला और जमकर ट्रोलिंग हुई. इसीलिए ऐसे लोगों को अब नीरज चोपड़ा ने खुद करारा जवाब दे दिया है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
Published: 
और देखें
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×