Indonesia Masters 2019 : सायना नेहवाल ने जीता खिताब
Indonesia Masters 2019 : सायना नेहवाल ने जीता  खिताब
(फोटो: BAI)

Indonesia Masters 2019 : सायना नेहवाल ने जीता खिताब

सायना नेहवाल ने इंडोनेशिया मास्टर्स के फाइनल में कैरोलिना मारिन के खिलाफ जीत हासिल कर खिताब अपने नाम किया. कैरोलिना मारिन मैच के बीच में ही रिटायर्ड हर्ट हो गईं थी. जिसके बाद सायना को विजेता घोषित किया गया.

पहले राउंड में कैरोलिना ने सायना को 10-4 से पछाड़ दिया था मगर बाद में कैरोलिना के घुटने में चोट लग गई. कैरोलिना के मैच में वापस न आने के बाद सायना को विजेता घोषित कर दिया गया.

कैरोलिना के खिलाफ खेलना मुश्किल : सायना

सायना इंडोनेशिया मास्टर्स भले ही जीत गई हों मगर वो इस जीत से संतुष्ट नजर नहीं आ रही. कैरोलिना मारिन के लिए मैच के बाद सायना ने कहा कि, ‘‘हम सभी के लिये यह साल काफी अहम है. वह काफी कड़ी प्रतिद्वंद्वी थी, उसने अच्छी शुरूआत की लेकिन आज जो कुछ हुआ, उसके लिये दुर्भाग्यपूर्ण रहा.’’

सेमीफाइनल और क्वार्टरफाइनल में खेला था कड़ा मुकाबला

भारतीय खिलाड़ी ने पिछले साल पैर में चोट के बाद वापसी करते हुए इंडोनेशिया मास्टर्स में शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने कहा, ‘‘मैंने यह देखने के लिये टूर्नामेंट खेला कि चोट कितनी सही हुई है. और मैं खुश हूं कि मैं मलेशिया में सेमीफाइनल और यहां फाइनल खेल सकी.

सायना नेहवाल ने शनिवार को चीन की ही बिंगजियाओ को तीन गेम तक चले कड़े मुकाबले में 18-21, 21-12, 21-18 मात देकर फाइनल में जगह बनाई थी. दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मुकाबला 58 मिनट तक चला. इससे पहले सायना ने क्वार्टर फाइनल में शुक्रवार को थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग को सीधे गेमों में 21-7, 21-18 से पराजित किया था.

कैरोलिना ने क्वार्टरफाइनल में पीवी सिंधु को हराया था

इंडोनेशिया मास्टर्स के क्वार्टर फाइनल में कैरोलिना मारिन ने भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु को 12-21, 11-21 से हराया था. इस हार के साथ ही इस टूर्नामेंट में सिंधु का सफर यहीं खत्म हो गया.

ये भी पढ़ें : नस्लभेदी कमेंट: 4 मैचों के लिए सस्पेंड हुए पाक कैप्टन सरफराज अहमद

(सबसे तेज अपडेट्स के लिए जुड़िए क्विंट हिंदी के WhatsApp या Telegram चैनल से)

Follow our अन्य खेल section for more stories.

    वीडियो