Indonesia Masters 2019 : सायना नेहवाल ने जीता खिताब

सायना ने जीता अपने करियर का 8वां खिताब

Published27 Jan 2019, 10:38 AM IST
अन्य खेल
2 min read

सायना नेहवाल ने इंडोनेशिया मास्टर्स के फाइनल में कैरोलिना मारिन के खिलाफ जीत हासिल कर खिताब अपने नाम किया. कैरोलिना मारिन मैच के बीच में ही रिटायर्ड हर्ट हो गईं थी. जिसके बाद सायना को विजेता घोषित किया गया.

पहले राउंड में कैरोलिना ने सायना को 10-4 से पछाड़ दिया था मगर बाद में कैरोलिना के घुटने में चोट लग गई. कैरोलिना के मैच में वापस न आने के बाद सायना को विजेता घोषित कर दिया गया.

कैरोलिना के खिलाफ खेलना मुश्किल : सायना

सायना इंडोनेशिया मास्टर्स भले ही जीत गई हों मगर वो इस जीत से संतुष्ट नजर नहीं आ रही. कैरोलिना मारिन के लिए मैच के बाद सायना ने कहा कि, ‘‘हम सभी के लिये यह साल काफी अहम है. वह काफी कड़ी प्रतिद्वंद्वी थी, उसने अच्छी शुरूआत की लेकिन आज जो कुछ हुआ, उसके लिये दुर्भाग्यपूर्ण रहा.’’

सेमीफाइनल और क्वार्टरफाइनल में खेला था कड़ा मुकाबला

भारतीय खिलाड़ी ने पिछले साल पैर में चोट के बाद वापसी करते हुए इंडोनेशिया मास्टर्स में शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने कहा, ‘‘मैंने यह देखने के लिये टूर्नामेंट खेला कि चोट कितनी सही हुई है. और मैं खुश हूं कि मैं मलेशिया में सेमीफाइनल और यहां फाइनल खेल सकी.

सायना नेहवाल ने शनिवार को चीन की ही बिंगजियाओ को तीन गेम तक चले कड़े मुकाबले में 18-21, 21-12, 21-18 मात देकर फाइनल में जगह बनाई थी. दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मुकाबला 58 मिनट तक चला. इससे पहले सायना ने क्वार्टर फाइनल में शुक्रवार को थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग को सीधे गेमों में 21-7, 21-18 से पराजित किया था.

कैरोलिना ने क्वार्टरफाइनल में पीवी सिंधु को हराया था

इंडोनेशिया मास्टर्स के क्वार्टर फाइनल में कैरोलिना मारिन ने भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु को 12-21, 11-21 से हराया था. इस हार के साथ ही इस टूर्नामेंट में सिंधु का सफर यहीं खत्म हो गया.

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर को और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!