ADVERTISEMENT

तीरंदाजी विश्व कप: भारतीय कंपाउंड टीम ने फ्रांस को हराकर स्वर्ण पदक जीता

तीरंदाजी विश्व कप 2022 के दूसरे चरण में भारत ने अब तक 5 मेडल जीते हैं

Published
तीरंदाजी विश्व कप: भारतीय कंपाउंड टीम ने फ्रांस को हराकर स्वर्ण पदक जीता

अभिषेक वर्मा, रजत चौहान और अमन सैनी की भारतीय कंपाउंड टीम ने शनिवार को दक्षिण कोरिया के ग्वांगजू में आयोजित तीरंदाजी विश्व कप 2022 चरण 2 में फ्रांस को हराकर स्वर्ण पदक जीत लिया।

भारत ने क्वेंटिन बरार, जीन फिलिप बौल्च और एड्रियन गोंटियर की फ्रांसीसी टीम को 232-230 से हराकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

तुर्की के अंताल्या में स्टेज 1 में शीर्ष स्थान हासिल करने के बाद यह भारतीय तिकड़ी का लगातार दूसरा विश्व कप स्वर्ण पदक था। दिलचस्प बात यह है कि तब भी फ्रांस हारने वाली टीम थी।

इस बीच, पूर्व एशियाई चैंपियन अभिषेक वर्मा ने भी अवनीत कौर के साथ मिश्रित टीम के लिए कांस्य पदक जीता था। भारतीय जोड़ी ने तीसरे स्थान के प्ले-ऑफ में तुर्की की एमिरकन हैनी और आयसे सुजर को 156-155 से हराया था।

भारत के पास तालिका में एक और स्वर्ण पदक जोड़ने का अवसर था, लेकिन मोहन भारद्वाज एकल कंपाउंड फाइनल में शीर्ष वरीयता प्राप्त माइक से हार गए। क्वालीफिकेशन राउंड के बाद 42वें स्थान पर रहे मोहन को निर्णायक मुकाबले में 141-149 से हार का सामना करना पड़ा।

शनिवार को तीन पदकों ने तीरंदाजी विश्व कप 2022 के चरण 2 में भारत के पदकों की संख्या को पांच तक पहुंचा दिया।

इससे पहले, अवनीत कौर, मुस्कान किरार और प्रिया गुर्जर की महिला कंपाउंड टीम और रिधि, कोमलिका बारी और अंकिता भकत की महिला रिकर्व टीम ने कांस्य पदक जीता था।

हालांकि, भारत व्यक्तिगत रिकर्व तीरंदाज पोडियम पर पहुंचने में नाकाम रहा। जयंत तालुकदार पुरुषों के रिकर्व में शीर्ष आठ में पहुंचने वाले एकमात्र खिलाड़ी थे।

--आईएएनएस

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी पर लेटेस्ट न्यूज और ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ें, sports के लिए ब्राउज़ करें

टॉपिक:  SPORTS   Archery 

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×