ADVERTISEMENT

CWG 2022 Medal Tally: बर्मिंघम में 'बम-बम'! मेडल टेली में भारत की 'हाफ सेंचुरी'

CWG 2022 Medal Tally India: कॉमनवेल्थ में भारत के 18 गोल्ड, 15 सिल्वर और 22 ब्रॉन्ज मेडल हो गए हैं.

Published
CWG 2022 Medal Tally: बर्मिंघम में 'बम-बम'! मेडल टेली में भारत की 'हाफ सेंचुरी'
i

Birmingham CWG 2022 Medal Tally बर्मिंघम कॉमनवेल्थ खेलों में भारत के लिए 10वां दिन 15 मेडल लेकर आया. भारत के लिए इस कॉमनवेल्थ में ये सबसे सफल दिन था. 15 नए मेडल्स के साथ भारत के कुल 55 मेडल हो गए हैं. इसमें 18 गोल्ड, 15 सिल्वर और 22 ब्रॉन्ज शामिल है. भारत मेडल टेली में फिलहाल 5वें स्थान पर है, जबकि सबसे ज्यादा 174 मेडल के साथ ऑस्ट्रेलिया पहले नंबर पर है.

CWG 2022 Medal Tally

Quint hindi

ADVERTISEMENT

10वें दिन के हाइलाइट्स

राष्ट्रमंडल खेलों 2022 में भारत का दिन शानदार रहा. खेलों के 10वें दिन टेबल टेनिस मिक्स जोड़े वर्ग में अचंता शरथ कमल और श्रीजा अकुला ने गोल्ड जीता. तीन मुक्केबाजों - निकहत जरीन (महिला लाइट फ्लाईवेट), अमित पंघाल (पुरुषों का फ्लाईवेट) और नीतू गंगस (महिलाओं का न्यूनतम वजन) ने भी अपने-अपने फाइनल जीते.

पुरुषों की ट्रिपल जंप में, भारत ने टॉप दो मेडल अपने नाम किए. एल्धोस पॉल (स्वर्ण के लिए 17.03 मीटर कूद) और अब्दुल्ला अबूबकर (रजत के लिए 17.02 कूद) ने गोल्ड जीता. भारतीय के लिए क्रिकेट में निराशा हाथ लगी. महिला क्रिकेट टीम फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार गई. इसके साथ ही महिला टीम को सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा.

इसके अलावा अन्नू रानी और संदीप कुमार ने महिला भाला फेंक और पुरुषों की 10 किमी दौड़ में भारत के लिए कांस्य पदक जीता. भारतीय शटलर लक्ष्य सेन और पीवी सिंधु ने क्रमशः बैडमिंटन पुरुष और महिला एकल के फाइनल में प्रवेश कर लिया है.

ADVERTISEMENT

किदांबी श्रीकांत ने पुरुष सिग्ल्स में कांस्य पदक जीता जबकि ट्रीसा जॉली/गायत्री गोपीचंद ने महिला डबल्स के सेमीफाइनल में कांस्य पदक जीता. भारतीय पुरुष जोड़ी सात्विक साईराज रंकीरेड्डी/चिराग शेट्टी ने फाइनल में प्रवेश कर लिया है और सोमवार को गोल्ड के लिए खेलेंगे.

स्क्वैश में सौरव घोषाल और दीपिका पल्लीकल ने मिश्रित युगल में कांस्य पदक जीताॉ. टेबल टेनिस में, अचंता शरथ कमल ने पुरुष एकल के फाइनल में प्रवेश किया, हालांकि, जी साथियान पुरुष सिंगल्स के सेमीफाइनल में हार गए. भारत ने न्यूजीलैंड को शूटआउट में हराकर महिला हॉकी में कांस्य पदक जीता. अंत में पगिलिस्ट सागर अहलावत अपना सुपर हैवीवेट फाइनल हार गए.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
और देखें
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×