पैट कमिंस ने PM केयर्स की जगह UNICEF को भेजा अपना COVID डोनेशन

कमिंस ने भारत के लोगों की मदद के लिए यूनिसेफ को भेजे 50 हजार डॉलर, पहले पीएम केयर्स में देने की कही थी बात

Updated
पैट कमिंस ने PM केयर्स की जगह UNICEF को भेजा अपना COVID डोनेशन

कोलकाता नाइट राइडर्स के ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने पीएम केयर्स फंड में दान करने के अपने फैसले को बदल दिया है. अब उन्होंने पीएम केयर्स की जगह कोविड-19 पीड़ितों के लिए जुटाई गई 50,000 डॉलर की रकम यूनिसेफ ऑस्ट्रेलिया की इंडिया कोविड-19 क्राइसिस अपील को दे दी.

कमिंस ने भारत के कोविड-19 पीड़ितों की मदद करने के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) की पहल का स्वागत किया और लिखा, शानदार काम सीए... आपकी जानकारी के लिए मैंने यूनिसेफ ऑस्ट्रेलिया की भारत के कोविड-19 संकट अपील के लिए अपना दान दिया है.

कमिंस ने किया था डोनेशन का ऐलान

इससे पहले 26 अप्रैल को, कमिंस ने पीएम केयर्स फंड में 50,000 डॉलर का दान देने की घोषणा की थी. लेकिन बाद में उन्होंने मन बदल लिया. उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक नोट भी शेयर किया था. जिसमें कमिंस ने लिखा था,

“एक खिलाड़ी होने के नाते हमारे पास ये एक बात है कि हमारी पहुंच लाखों लोगों तक है, जिसका हम अच्छे से इस्तेमाल कर सकते हैं. इसे ध्यान में रखते हुए मैंने पीएम केयर्स फंड के लिए मदद जुटाई है. खासतौर पर भारत के अस्पतालों में ऑक्सीजन सप्लाई के लिए. मैंने 50 हजार डॉलर की मदद दी है.”

अपने इस स्टेटमेंट में कमिंस ने आईपीएल को कोरोना काल में भी जारी रखने की सिफारिश की थी. उन्होंने कहा था कि आईपीएल इस लॉकडाउन के माहौल में लोगों को कुछ घंटे का मनोरंजन दे रहा है.

आस्ट्रेलिया के कई खिलाड़ियों ने कोरोना लड़ाई के लिए भारत को खुलकर दान दिया है. इसमें पूर्व तेज गेंदबाज और मौजूदा कमेंटेटर ब्रेट ली भी शामिल हैं.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!