ADVERTISEMENT

Babar-Rizwan ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, टूटा Virat का रिकॉर्ड

Babar-Rizwan ने इससे पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए 197 रनों की साझेदारी की थी.

Published
Babar-Rizwan ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, टूटा Virat का रिकॉर्ड
i

पाकिस्तानी सलामी बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) और मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. उन्होंने अपनी बल्लेबाजी के दम पर न सिर्फ पाकिस्तान को जीत दिलाई बल्कि विश्व रिकॉर्ड भी बना दिया. दोनों बल्लेबाजों ने 19.3 ओवर में 203 रनों की साझेदारी करते हुए पाकिस्तान को 3 गेंद और 10 विकेट रहते जीत दिला दी.

इस जीत के साथ 7 मैचों की सीरीज में पाकिस्तान ने 1-1 की बराबरी कर ली है. इस मैच में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 के नुकसान पर 199 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया था, जिसे पाकिस्तानी सलामी जोड़ी ने बौना साबित कर दिया.

ADVERTISEMENT

बाबर का शतक 

एशिया कप में फ्लॉप रहे पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने फॉर्म में वापसी करते हुए शानदार शतक जड़ दिया. उन्होंने 66 गेंदों में 11 चौके और 5 छक्कों की मदद से नाबाद 110 रनों की पारी खेली. वहीं, मोहम्मद रिजवान ने भी 51 गेंदों में ताबड़तोड़ 88 रन बनाए. इन्होने अपनी बल्लेबाजी के दौरान 5 चौके और 4 छक्के लगाएं.

लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे बड़ी साझेदारी 

दोनों ही बल्लेबाज ने 19.3 ओवर में 203 बनाकर, लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे बड़ी साझेदारी करने का रिकॉर्ड बना दिया. हालांकि, इससे पहले भी यह रिकॉर्ड इसी जोड़ी के पास था, जब इन्होने 2021 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ चेज करते हुए 197 रनों की साझेदारी की थी.

बाबर ने तोड़ा कोहली का रिकॉर्ड

बाबर आजम टी20 क्रिकेट में 8000 रन पूरे करने वाले दूसरे सबसे तेज बल्लेबाज बन गए हैं. इसी के साथ उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया. बाबर ने यह उपलब्धि 218 पारियों में हासिल की, जबकि कोहली ने 243 परियां ली थी.

हालांकि, टी20 क्रिकेट में सबसे तेज 8000 रन बनाने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के क्रिस गेल के पास हैं, जिन्होंने 213 परियों में इस उपलब्धि को हासिल किया था.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
और देखें
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×