केएल राहुल की फॉर्म से चयनकर्ता भी परेशान, रोहित बन सकते हैं ओपनर
केएल राहुल की लगातार नाकामी के बाद टीम में उनकी जगह खतरे में है, क्योंकि रोहित फिलहाल अच्छी फॉर्म में दिखे हैं और उन्हें मौका मिलना तय है
केएल राहुल की लगातार नाकामी के बाद टीम में उनकी जगह खतरे में है, क्योंकि रोहित फिलहाल अच्छी फॉर्म में दिखे हैं और उन्हें मौका मिलना तय है(फोटोः AP/BCCI)

केएल राहुल की फॉर्म से चयनकर्ता भी परेशान, रोहित बन सकते हैं ओपनर

केएल राहुल की खराब फॉर्म को भारतीय क्रिकेट टीम के लिए चिंता का विषय बनी हुई है. कई पूर्व क्रिकेटरों से लेकर आम क्रिकेट फैंस के बीच भी ये चर्चा का विषय है. अब खुद चयन समिति ने इसको लेकर अपनी चिंता सार्वजनिक तौर पर जाहिर की है.

Loading...

बीसीसीआई के चयन प्रमुख एमएसके प्रसाद ने कहा है कि टेस्ट क्रिकेट में केएल राहुल की फॉर्म चयनकर्ताओं के लिए चिंता का सबब है और इसी को ध्यान में रखते हुए रोहित शर्मा को टेस्ट ओपनर के तौर पर आगे किया जा सकता है.

राहुल ने वेस्टइंडीज में खेलते हुए दो मैचों में 44, 38, 13 और 6 रनों की पारी खेली. राहुल इतने खराब दौर से गुजर रहे हैं कि 12 पारियों के बाद भी वह एक अर्धशतक नहीं लगा सके हैं. ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ राहुल ने 149 रनों की पारी खेली थी.

प्रसाद ने इंडिया टुडे से बातचीत में कहा,

“वेस्टइंडीज दौरे के के खत्म होने के बाद से अब तक चयन समिति की बैठक नहीं हुई है. हम निश्चित तौर पर राहुल को ओपनर के तौर पर बनाए रखने को लेकर चर्चा करेंगे. वो प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं लेकिन अभी वह खराब दौर से गुजर रहे हैं और इसी को ध्यान में रखते हुए हम रोहित को बतौर टेस्ट ओपनर आजमा सकते हैं.”

इससे पहले, पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भी रोहित को टेस्ट ओपन के तौर पर मौका दिए जाने की वकालत की थी. गांगुली ने कहा था कि रोहित को निश्चित तौर पर लंबे फॉर्मेट में और मौका मिलना चाहिए.

भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टी-20 और 3 टेस्ट मैच खेलने हैं. यह सीरीज 15 सितम्बर से टी-20 मैच के साथ शुरू होगी. जबकि 2 अक्टूबर से दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज शुरू होगी. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत भारत की ये दूसरी सीरीज होगी, जबकि साउथ अफ्रीका की पहली सीरीज होगी.

ये भी पढ़ें : राहुल हुए नाकाम, रोहित को लेकर ‘एक्सपेरिमेंट’ का ये है सही वक्त

ये भी पढ़ें : राहुल की खराब फॉर्म से नाखुश गांगुली-लक्ष्मण, कहा- अब तक नाकाम रहे

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our क्रिकेट section for more stories.

Loading...