ADVERTISEMENTREMOVE AD

CSK या RCB: जीत का मार्जिन बड़ा होना जरूरी, जानिए टीमों के प्लेऑफ में पहुंचने का समीकरण?

IPL 2024 Playoffs: कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रॉयल्स और सनराईजर्स हैदराबाद, तीनों टीमें प्लेऑफ में क्वालीफाई कर चुकी है.

Published
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

आईपीएल (IPL) लीग के मैच अब खत्म होने वाले हैं. तीन टीमें कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद प्लेऑफ में क्वालीफाई कर चुकी हैं. अब एक और टीम को प्लेऑफ में क्वालीफाई करना है, इसके लिए चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच रेस चल रही है. दोनों टीमों के बीच आखिरी मुकाबला शनिवार, 18 मई को बेंगलुरु में खेला जाएगा.

आइए यहां समझते हैं कि चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु दोनों टीमों के प्लेऑफ में पहुंचने का समीकरण क्या है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

चेन्नई को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए क्या करना होगा ?

चेन्नई सुपर किंग्स इस वक्त 13 मुकाबलों में सात जीत के साथ चौथे स्थान पर है. चेन्नई की टीम को प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के लिए बस एक जीत की जरूरत है. चेन्नई सुपर किंग्स का आखिरी मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से होगा. यह मैच 18 मई को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम बेंगलुरु में खेला जाएगा.

हालांकि यह मैच जीतने के लिए चेन्नई की टीम को बेहतर प्रदर्शन करना होगा. ऐसा इसलिए माना जा रहा है क्योंकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने अपने खराब प्रदर्शन से उबरते हुए लगातार पांच जीत दर्ज की हैं.

RCB कैसे पहुंच सकती है प्लेऑफ में?

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु इस वक्त 13 मैचों में 6 जीत के साथ 12 अंक लेकर प्वाइंट टेबल में छठे पायदान पर है. बेंगलुरु को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स को हर हाल में हराना होगा. हालांकि बेंगलुरू को इसके साथ ही एक और बात का ध्यान रखना होगा कि उसके जीत का अंतर बड़ा है.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को चेन्नई की टीम को कम से कम 18 या उससे ज्यादा रनों से हराना होगा या 18.1 ओवर में लक्ष्य का पीछा करना होगा. (यह आंकड़े बदल भी सकते हैं)

0

बारिश के कारण बदल सकते हैं समीकरण

हालांकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होने वाले मैच में बारिश का खतरा मंडरा रहा है. मौसम पूर्वानुमान में शुक्रवार, 17 मई से मंगलवार, 21 मई तक अगले पांच दिनों के लिए बेंगलुरु में बारिश और तूफान की संभावना जताई गई है. इस स्थिति में यदि मैच रद्द हो जाता है तो दोनों टीमों को एक-एक अंक दिया जाएगा. जहां चेन्नई की टीम 15 अंकों के साथ प्लेऑफ में क्वालीफाई कर जाएगी जबकि बेंगलुरु टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×