एशेजः लॉर्ड्स में नहीं रुकी बारिश, पहले दिन का खेल रद्द
बारिश के कारण मैच में टॉस तक नहीं हो पाया
बारिश के कारण मैच में टॉस तक नहीं हो पाया(फोटोः ट्विटर/@icc)

एशेजः लॉर्ड्स में नहीं रुकी बारिश, पहले दिन का खेल रद्द

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच बुधवार 14 अगस्त को लॉर्ड्स में होने वाले एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में बारिश विलेन साबित हुई. दिन भर हुई बारिश के कारण मैच का पहला दिन बिना टॉस के ही खत्म हो गया. अब मैच गुरुवार 15 अगस्त को टॉस के साथ ही शुरू होगा.

Loading...
दिन में एक बार मौका आया था जब लगा था कि मैच शुरू हो पाएगा. तब तय हुआ था कि टॉस शाम 7.30 बजे (भारतीय समयानुसार) होगा और 8 बजे (भारतीय समयानुसार) से पहली पारी शुरू होगी. हालांकि टॉस से कुछ ही मिनट पहले जोरदार बारिश शुरू हो गई और फिर दोबारा स्थिति खेल के लायक नहीं बन पाई.

सीरीज के पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान इंग्लैंड को बर्मिंघम में बड़े अंतर से हराया था. एक साल के बैन के बाद वापस लौटे पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ के दोनों पारियों में शतक की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने 251 रनों से जीत दर्ज की थी और अब वह सीरीज में 1-0 से आगे है.

इस मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया ने जेम्स पैटिंसन को अपने स्क्वॉड में जगह नहीं दी थी. पैटिंसन ने बर्मिंघम में हुए मुकाबले में पैटिंसन ने सिर्फ 2 विकेट लिए थे.

वहीं इंग्लैंड ने भी इस मुकाबले के लिए ऑलराउंडर मोईन अली को टीम से ड्रॉप किया है. अली ने पहले मैच में सिर्फ 3 विकेट लिए थे जबकि पूरे मैच में सिर्फ 4 रन ही बना पाए. अली की जगह बाएं हाथ के स्पिनर जैक लीच को 12 सदस्यीय टीम में जगह दी थी.

इस मैच में जोफ्रा आर्चर का टेस्ट डेब्यू भी हो रहा है. पहले दिन उन्हें उनके करीबी दोस्त क्रिस जॉर्डन ने इंग्लैंड की टेस्ट टीम की कैप सौंपी.

ये भी पढ़ें : एशेज में खराब अंपायरिंग,पॉन्टिंग बोले- न्यूट्रल अंपायर रूल हटे

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our क्रिकेट section for more stories.

    Loading...