भारत की बॉलिंग अच्छी, लेकिन हमारे गेंदबाज उनसे भी बेहतरः पॉन्टिंग
रिकी पॉन्टिंग ने भारतीय तेज गेंदबाजों की तारीफ की लेकिन ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को बेहतर बताया
रिकी पॉन्टिंग ने भारतीय तेज गेंदबाजों की तारीफ की लेकिन ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को बेहतर बताया(फोटोः IANS)

भारत की बॉलिंग अच्छी, लेकिन हमारे गेंदबाज उनसे भी बेहतरः पॉन्टिंग

दो बार के वर्ल्ड चैंपियन कप्तान रिकी पॉन्टिंग ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया का गेंदबाजी आक्रमण भारत से बेहतर है क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज किसी भी स्थिति में गेंदबाजी करने की क्षमता रखते हैं और उनके पास विविधता ज्यादा है.

Loading...

cricket.com.au ने पॉन्टिंग के हवाले से लिखा, "मैं हर दिन हमारे ही गेंदबाजों को लूंगा."

उन्होंने कहा,

“भारतीय टीम शानदार है. बीते कुछ वर्षो से जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं. इन दोनों के साथ आप उमेश यादव और ईशांत शर्मा को डाल दीजिए तो पता चलेगा कि भारत के पास बहुत शानदार तेज गेंदबाज हैं. इन सभी के साथ जब आप रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को टीम में रखते हैं तो यह गेंदबाजी आक्रमण शानदार बन जाता है.”

दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने कहा,

“लेकिन उनके स्पिनर ऑस्ट्रेलिया में ज्यादा संघर्ष करते हैं. नाथन लॉयन का ऑस्ट्रेलिया में भारतीय स्पिनरों की तुलना में अच्छा रिकॉर्ड है और हमारे गेंदबाजी आक्रमण में जो विविधता है वो मुझे पसंद है, हमारे पास मिचेल स्टार्क है और एक बाएं हाथ का गेंदबाज कुछ अलग लेकर आता है. वह शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं, इसलिए यह ऑस्ट्रेलियाई आक्रमण बेहतर है.”

हाल ही में भारतीय तेज गेंदबाजों ने अपने शानदार प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया था. बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में बांग्लादेश के 20 में से 19 विकेट तेज गेंदबाजों ने ही निकाले थे. वहीं स्पिनर्स ने भी उससे पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था.

इधर ऑस्ट्रेलिया के मुख्य स्पिनर लायन ने पाकिस्तान के खिलाफ एडीलेड में हुए दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में 5 विकेट लिए थे. इसकी मदद से ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को पारी और 48 रन से हरा दिया था.

ये भी पढ़ें : टीम इंडिया को और भी डे-नाइट टेस्ट खेलते देखना चाहते हैं गांगुली

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our क्रिकेट section for more stories.

    Loading...