पांड्या और राहुल की ऑस्ट्रेलिया दौरे से छुट्टी, जांच तक सस्पेंड
पांड्या और राहुल की ऑस्ट्रेलिया दौरे से छुट्टी, जांच तक सस्पेंड  
(फोटो: फेसबुक/KL Rahul)

पांड्या और राहुल की ऑस्ट्रेलिया दौरे से छुट्टी, जांच तक सस्पेंड

टीवी चैट शो में अपने बयानों से विवादों में आने वाले इंडियन क्रिकेटर हार्दिक पांड्या और केएल राहुल को झटका लगा है. कमिटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर्स (सीओए) ने दोनों को जांच पूरी होने तक सस्पेंड कर दिया है. सिर्फ यही नहीं इन दोनों प्लेयर्स को अब ऑस्ट्रेलिया दौरे से भी वापस लौटने के आदेश दे दिए गए हैं. दोनों युवा क्रिकेटरों ने टीवी शो कॉफी विद करन में महिलाओं पर आपत्तिजनक बयान दिया था. इसके बाद सोशल मीडिया पर दोनों की काफी आलोचना हुई.

ये भी पढ़ें : कोहली ने लगाई पांड्या-राहुल की क्लास, कहा-टीम समर्थन नहीं करती

नहीं चुना गया टीम में

केएल राहुल और हार्दिक पांड्या अभी भारतीय टीम के साथ वनडे सीरीज खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया में हैं, इन दोनों को सिडनी में शनिवार को होने वाले पहले वनडे मैच के लिये टीम में भी नहीं चुना गया था. सीओए के अध्यक्ष विनोद राय ने कहा, ‘पंड्या और राहुल दोनों को जांच लंबित होने तक निलंबित किया गया है.

भारी पड़ी हेकड़ी

क्रिकेट के पिच के बाहर अपनी रंगीन जिंदगी की हेकड़ी हार्दिक पांड्या और केएल राहुल पर काफी भारी पड़ी है. पहले जहां अनुमान लगाया जा रहा था कि दोनों पर बैन लग सकता है, वहीं अब दोनों को ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. साथ ही दोनों तब तक कोई भी मैच नहीं खेलेंगे जब तक उन पर चल रही चांज पूरी नहीं हो जाती है.

डायना इडुल्जी ने की थी बैन की सिफारिश

यह फैसला तब आया है जबकि सीओए में राय की साथी डायना इडुल्जी ने इन दोनों खिलाड़ियों पर आगे की कार्रवाई तक निलंबन की सिफारिश की थी. क्योंकि बीसीसीआई की विधि टीम ने महिलाओं पर इनके कमेंट्स को आचार संहिता का उल्लंघन कहने से इनकार कर दिया है. इडुल्जी ने शुरुआत में इन दोनों को दो मैचों के लिए निलंबित करने का सुझाव दिया था, लेकिन बाद में इस मामले को विधि विभाग के पास भेज दिया गया.

ये भी पढ़ें : TV शो विवाद: हार्दिक पांड्या और के एल राहुल पर लग सकता है बैन 

क्या है पूरा मामला

हार्दिक पांड्या ने टीवी शो के दौरान कई महिलाओं के साथ संबंध होने का दावा किया था और यह भी बताया कि वह इस बारे में अपनी फैमिली के साथ भी खुलकर बात करते हैं.हालांकि राहुल ने अपने संबंधों के बारे में सीमित होकर जवाब दिया. कप्तान विराट कोहली ने भी दोनों की इस हरकत को गलत बताया था.

ये भी पढ़ें : TV शो विवाद: BCCI ने हार्दिक पांड्या और केएल राहुल को भेजा नोटिस

(पहली बार वोट डालने जा रहीं महिलाएं क्या चाहती हैं? क्विंट का Me The Change कैंपेन बता रहा है आपको! Drop The Ink के जरिए उन मुद्दों पर क्लिक करें जो आपके लिए रखते हैं मायने.)

Follow our क्रिकेट section for more stories.

    वीडियो