World Cup 2019: विराट के वीरों का ऐलान, जानिए कौन अंदर-कौन बाहर
World Cup 2019: विराट के वीरों का ऐलान, जानिए कौन अंदर-कौन बाहर
World Cup 2019: विराट के वीरों का ऐलान, जानिए कौन अंदर-कौन बाहर(फोटो: पीटीआई)

World Cup 2019: विराट के वीरों का ऐलान, जानिए कौन अंदर-कौन बाहर

इंग्लैंड में 30 मई से शुरू हो रहे क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. विराट कोहली टीम के कप्तान होंगे. मुंबई में हुई चयन समिति की बैठक में 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की गई. न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के साथ हुई वनडे सीरीज में बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करने वाले ऑलराउंडर विजय शंकर को मौका दिया गया. वहीं दिनेश कार्तिक भी बतौर बैकअप विकेट कीपर टीम में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं.

ये रही पूरी टीम

वर्ल्ड कप टीम पर क्विंट की चर्चा

अंबाती रायडु को हाथ लगी निराशा

पिछले एक साल से चौथे नंबर के लिए टीम का दांव माने जा रहे अंबाती रायडु को निराशा हाथ लगी है. रायडु विश्व कप के लिए टीम में जगह बना पाने में नाकाम रहे हैं.रायडु के अलावा हाल के दिनों में अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के दम पर टीम इंडिया में शामिल हुए विकेटकीपर ऋषभ पंत को भी इंग्लैंड जाने वाटी टीम में मौका नहीं मिला है. टीम में चौथे फ्रंट लाइन फास्ट बॉलर की जगह स्पिन ऑलराउंडर रविंद्र जाड़ेजा को शामिल किया गया है.

भारतीय टीम में 3 तेज गेंदबाज, 3 स्पिनर्स को शामिल किया गया है. भारतीय टीम का पहला मैच 6 जून को दक्षिण अफ्रीका से हैंपशायर में होगा.

वर्ल्ड कप से जुड़ी हर खबर के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

(My रिपोर्ट डिबेट में हिस्सा लिजिए और जीतिए 10,000 रुपये. इस बार का हमारा सवाल है -भारत और पाकिस्तान के रिश्ते कैसे सुधरेंगे: जादू की झप्पी या सर्जिकल स्ट्राइक? अपना लेख सबमिट करने के लिए यहां क्लिक करें)


Follow our क्रिकेट section for more stories.

    वीडियो