ADVERTISEMENTREMOVE AD

IND vs AUS: रोहित की वापसी-कोहली का मैदान,कहीं पानी तो नहीं फेर देगा आंधी-तूफान?

India vs Australia 2nd ODI विशाखापट्टनम में खेला जाएगा, 3 मैचों की सीरीज में भारत 1-0 से आगे है.

Published
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

वानखेड़े में भारत की 5 विकेट से जीत के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बाद वनडे सीरीज का दूसरा मैच आज विशाखापट्टनम में खेला जाएगा. इस मैच में भारत जीत के साथ सीरीज अपने नाम करने की कोशिश करेगा, तो कंगारू टीम के लिए करो या मरो वाली स्थिति है. 3 मैचों की सीरीज में भारत 1-0 से आगे है.

भारत के लिए इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा वापसी कर रहे हैं. पहले मैच में रोहित पारिवारिक कारणों से मौजूद नहीं थे.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

इंट्रैक्टिव लोड हो रहा है...

रोहित की वापसी से ईशान जाएंगे बाहर या सूर्या पर गिरेगी गाज?

रोहित की वापसी के बाद ईशान किशन को बाहर बैठना पड़ सकता है. ऐसी भी संभव है कि ईशान को मिडल ऑर्डर में खिलाकर मैनेजमेंट सूर्यकुमार यादव को बाहर बैठाने का फैसला लेगा. क्योंकि T20 में धमाल मचाने वाले सूर्या वनडे में अब तक अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे हैं.

वनडे में पिछली 10 पारियों में सूर्यकुमार यादव के बल्ले से सिर्फ 110 रन निकले हैं, वो भी महज 13.75 की औसत के साथ.

भारत के पास अब वर्ल्ड कप के लिए 6 महीने से भी कम समय बचा है, ऐसे में भारतीय टीम एक स्थायी कॉम्बिनेशन बनाने की तरफ आगे बढ़ेगी. इसलिए इस मैच में सूर्या पर खास तौर पर निगाहें रहने वाली हैं.

केएल राहुल भारत के लिए टेस्ट में भले ही थोड़े फीके नजर आ रहे हों, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले ODI में उन्होंने जिस तरह से 75 रनों की नाबाद मैच जिताऊ पारी खेली है, उससे उनका और टीम मैनेजमेंट दोनों का भरोसा बढ़ा होगा. इसके अलावा फील्डिंग में भी राहुल शानदार रहे हैं.

0

ऑस्ट्रेलिया के लिए क्या बदलाव संभव ?

ऑस्ट्रेलिया के लिए पिछले मैच में मिचेल मार्श और ग्लेन मैक्सवेल ने लंबे समय के बाद वापसी की. मार्श ने मुश्किल परिस्थितियों में 65 रनों की पारी खेलकर अपने फॉर्म का संकेत दिया था. मैक्सवेल ने गेंद और बल्ले से अपनी छाप तो नहीं छोड़ी, लेकिन वे पूरी तरह से फिट नजर आए. आज के मैच में डेविड वॉर्नर और एलेक्स केरी भी वापसी कर सकते हैं.

बल्लेबाजों की पिच, लेकिन मौसम बिगाड़ेगा खेल?

आज के मैच में भारत शार्दुल ठाकुर की जगह वॉशिंगटन सुंदर को खिलाने का फैसला कर सकता है. विजाग में स्पिन का इकॉनमी रेट (5.64) तेज गेंदबाजी (6.15) की अपेक्षा कम है. विशाखापट्टनम की पिच पर पहली पारी का औसत स्कोर 295 रन है.

पिछली बार 2019 में जब भारतीय टीम इस मैदान पर खेली थी तो वेस्टइंडीज के खिलाफ 387 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया था.

मैसम विभाग की मानें तो मौसम आज का मैच पर पानी फेर सकता है. मैच के दौरान बारिश की संभावना है. विशाखापट्टनम में आज का तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. ज्यादातर समय बादल छाए रहेंगे. सुबह आंधी, दोपहर में बारिश और शाम में फिर से तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना है.

ADVERTISEMENT

कुछ रोचक आंकड़े

  • विशाखापट्टनम में अब तक खेले गए 9 ODI मैचों में भारत ने 7 जीते, 1 टाई रहा और एक में हार मिली.

  • विशाखापट्टनम के मैदान पर 6 पारियों में विराट का स्कोर: 118, 117, 99, 65, 157 और 0.

  • केएल राहुल वनडे में 1945 रन बना चुके हैं. यदि वे आज 55 रन बना लेते हैं तो शिखर धवन के बाद वनडे में सबसे तेज 2000 रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे.

  • स्टीव स्मिथ ODI में 5000 रन पूरे करने से 61 रन दूर हैं.

संभावित प्लेइंग 11

भारत: 1 रोहित शर्मा (कप्तान), 2 शुभमन गिल, 3 विराट कोहली, 4 सूर्यकुमार यादव/ईशान किशन, 5 केएल राहुल (wk), 6 हार्दिक पांड्या, 7 रवींद्र जडेजा, 8 शार्दुल ठाकुर/वाशिंगटन सुंदर, 9 कुलदीप यादव, 10 मोहम्मद शमी, 11 मोहम्मद सिराज.

ऑस्ट्रेलिया: 1 मिचेल मार्श, 2 ट्रैविस हेड, 3 स्टीव स्मिथ (कप्तान), 4 मारनस लाबुशेन, 5 एलेक्स केरी (wk), 6 कैमरन ग्रीन, 7 ग्लेन मैक्सवेल, 8 मार्कस स्टोइनिस, 9 सीन एबॉट, 10 मिशेल स्टार्क , 11 एडम जैम्पा.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENTREMOVE AD
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
×
×