ADVERTISEMENT

IND Vs NZ: भारत ने न्यूजीलैंड को 65 रनों से हराया,सूर्या-हुड्डा के आगे कीवी पस्त

सूर्यकुमार यादव ने 51 गेंदों पर नाबाद 111 रनों की पारी खेली.

Published
IND Vs NZ: भारत ने न्यूजीलैंड को 65 रनों से हराया,सूर्या-हुड्डा के आगे कीवी पस्त
i

रोज का डोज

निडर, सच्ची, और असरदार खबरों के लिए

By subscribing you agree to our Privacy Policy

भारत ने न्यूजीलैंड को दूसरे टी-20 में 65 रनों से हरा दिया है. न्यूजीलैंड 18.5 ओवर में ही ऑल आउट हो गई और सिर्फ 126 रन ही बना सकी. भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट दीपक हुड्डा ने लिए. हुड्डा ने 4 विकेट झटके. वहीं, सूर्यकुमार यादव ने नाबाद 111 रनों की तूफानी पारी खेली.

ADVERTISEMENT

भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाए. भारत के लिए सूर्यकुमार यादव ने नाबाद 111 रन बनाए. ईशान किशन ने 36 रन बनाए और हार्दिक-श्रेयस ने 13-13 रन की पारी खेली. न्यूजीलैंड के लिए टिम साउदी ने तीन और लोकी फर्ग्यूसन ने दो विकेट लिए.

वहीं, 192 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की शुरुआत बेहद खराब रही. पहला विकेट पारी की दूसरी गेंद पर ही गिर गया. फिन एलेन खाता खोले बिना आउट हो गए. इसके बाद कॉन्वे और विलियम्सन ने 56 रन की साझेदारी कर पारी को संभाला, लेकिन सुंदर ने कॉन्वे को आउट कर कीवी टीम को दबाव में ला दिया. अगले ही ओवर में चहल ने ग्लेन फिलिप्स को आउट कर दिया और मैच में भारत की पकड़ मजबूत हो गई.

इसके बाद कीवी टीम का विकेट लगातार गिरता रहा और 18.5 ओवर में 126 रन पर सिमट गई. कप्तान विलियम्सन ने सबसे ज्यादा 61 रन बनाए और कॉन्वे ने 25 रन की पारी खेली. इन दोनों के अलावा ग्लेन फिलिप्स 12 रन और डेरिल मिशेल 10 रन ही बना सके.

इस मैच में सूर्यकुमार यादव ने शतक लगाया. टी-20 क्रिकेट में भारत के लिए यह उनका दूसरा शतक था. पहला शतक भी उन्होंने इसी साल इंग्लैंड के खिलाफ लगाया था. वह रोहित शर्मा के बाद दूसरे भारतीय हैं, जिन्होंने एक साल के अंदर दो शतक लगाए हैं.
ADVERTISEMENT

भारत की तरफ से सबसे ज्यादा चार विकेट दीपक हुड्डा ने लिए. मोहम्मद सिराज और युजवेन्द्र चहल को दो-दो विकेट मिले. भुवनेश्वर कुमार और सुंदर ने एक-एक विकेट झटके, जबकि अर्शदीप एकमात्र भारतीय गेंदबाज रहे, जिन्हें विकेट नहीं मिला.

भारत की प्लेइंग इलेवनः

ईशान किशन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या (कप्तान), वाशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल.

न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवनः

फिन एलन, डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), केन विलियम्सन (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिशेल, जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी, एडम मिल्ने, लॉकी फर्ग्यूसन

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
500
1800
5000

or more

प्रीमियम

3 माह
12 माह
12 माह
मेंबर बनने के फायदे
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×