ADVERTISEMENTREMOVE AD

"हम आपके साथ खड़े हैं", वर्ल्ड कप में हार के बाद पीएम मोदी-राहुल गांधी ने क्या कहा?

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भारत की हार पर टीम का मनोबल बढ़ाते हुए कहा, "हार या जीत - हम आपसे बहुत प्यार करते हैं."

Published
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा

ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से मात दी है. कंगारू टीम छठी बार चैम्पियन बनी है, वहीं भारत का तीसरी बार खिताब जीतने का सपना टूट गया है. भारत की इस हार के बाद से खिलाड़ी और फैंस बेहद निराश हैं. पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर X पर एक पोस्ट के साथ भारतीय टीम का हौसला बढ़ाया है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

PM मोदी ने बढ़ाया टीम इंडिया का हौसला

भारत की हार के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर टीम इंडिया का हौसला बढ़ाया. उन्होने लिखा, "प्रिय टीम इंडिया, विश्व कप के दौरान आपकी प्रतिभा और दृढ़ संकल्प उल्लेखनीय था. आपने बहुत अच्छे जज्बे के साथ खेला और देश को बहुत गौरव दिलाया. हम आज और हमेशा आपके साथ खड़े हैं."

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने X पर लिखा, "हमारी टीम ने पूरे विश्व कप में शानदार और यादगार प्रदर्शन किया. मेरा दृढ़ विश्वास है कि आप और भी मजबूत होकर उभरेंगे."

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, "पूरी प्रतियोगिता में अपनी उत्कृष्ट खेल भावना और शानदार प्रदर्शन से करोड़ों खेल प्रेमियों का मन जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम का हार्दिक अभिनंदन! आपने देश का मानवर्धन किया है. हमें आप पर गर्व है."

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, "टीम इंडिया, आपने पूरे टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया! हारें या जीतें- हम आपसे बहुत प्यार करते हैं. विश्व कप में शानदार जीत के लिए ऑस्ट्रेलिया को बधाई."

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़े ने भारत की हार के बाद सोशल मीडिया प्लेट फॉर्म पर पोस्ट किया, "भारत ने अच्छा खेला और दिल जीता. आपकी प्रतिभा और खेल भावना दिखी. पूरे विश्व कप में आपके उल्लेखनीय प्रदर्शन पर प्रत्येक भारतीय को गर्व है."

ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 241 रनों का मिला था टारगेट

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए फाइनल मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 241 रनों का टारगेट दिया था. जिसे पैट कमिंस की टीम ने 4 विकेट के नुकसा पर 43 ओवर्स में हासिल कर लिया. ऑस्ट्रेलियाई टीम छठी बार 50 ओवर्स के क्रिकेट में चैंपियन बनी है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×