MI vs RCB: कुंग-फू की आतिशी पारी से मुंबई जीता,पढ़िए 10 बड़ी बातें
हार्दिक पांड्या
हार्दिक पांड्या(फोटो: IPL)

MI vs RCB: कुंग-फू की आतिशी पारी से मुंबई जीता,पढ़िए 10 बड़ी बातें

इंडियन प्रीमियर लीग-12 के 31वें मैच में हार्दिक पांड्या की तूफानी बल्लेबाजी की मदद से मुंबई ने बैंगलोर को 5 विकेट से करारी मात दे दी. इस जीत के साथ ही मुंबई की टीम प्वाइंट टेबल पर तीसरे स्थान पर पहुंच गई है. टॉस हारकर बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट खोकर 171 रन बनाए थे. इसके जवाब में मुंबई ने 19 ओवर में ही 172 रन का टारगेट हासिल कर लिया.

आईपीएल के इस सीजन में मुंबई ने 8 मैंचों में अपनी 5वीं जीत दर्ज की है. जबकि बैंगलोर को 7वीं हार का सामना करना पड़ा है.

पढ़िए, मैच की 10 बड़ी बातें

  1. मुंबई के लिए कप्तान रोहित शर्मा (28) और क्विंटन डी कॉक (40) की सलामी जोड़ी ने मुंबई को सात ओवरों में 70 रनों का स्कोर दिया. लेकिन मोइन अली ने अगले ओवर में दोनों बल्लेबाजों को आउट कर दिया.
  2. ईशान किशन ने आते से ही आक्रामकता दिखाई. लेकिन सिर्फ नौ गेंदे खेलीं, जिनमें से तीन पर छक्के लगाए. 21 रन बनाकर युजवेंद्र चहल का शिकार बने.
  3. चहल ने अपना दूसरा शिकार सूर्यकुमार यादव (29) को बनाया. क्रुणाल पांड्या (11) भी 18वें ओवर में पवेलियन लौट लिए. दूसरे छोर पर हालांकि उनके भाई हार्दिक पांड्या खड़े थे.
  4. दो ओवरों में मुंबई को 22 रनों की दरकार थी. कोहली ने 19वां ओवर बाएं हाथ के स्पिनर पवन नेगी को दिया और पांड्या ने इसी ओवर में दो छक्के और दो चौकों की मदद से जरूरी रन बना एक ओवर पहले ही मुंबई को जीत दिला दी.
  5. इससे पहले, एबी डिविलियर्स (75) और मोइन अली (50) की बेहतरीन पारियों के दम पर बैंगलोर ने मुंबई के सामने 172 रन का टारगेट रखा. लसिथ मलिंगा ने डेथ ओवरों में अपना जलवा दिखाते हुए बैंगलोर की पारी 171 पर रोक दी.
  6. जेसन बेहरनडॉर्फ ने विराट कोहली (8) को अपनी बेहतरीन इन स्विंग पर विकेट के पीछे क्विंटन डी कॉक के हाथों कैच करा बैंगलोर को पहला झटका दिया.
  7. कोहली के बाद क्रीज पर आए एबी डिविलियर्स ने पार्थिव पटेल (28) के साथ दूसरे विकेट के लिए 37 रनों की पार्टनरशिप की. हार्दिक पांड्या ने पार्थिव को आउट कर इस पार्टनरशिप को तोड़ा.
  8. 15 ओवर में बैंगलोर का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 119 रन था. 17वें ओवर में मोइन ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया. अगले ओवर की पहली ही गेंद पर मोइन आउट हो गए. इसी ओवर में मार्क स्टोइनिस (0) आउट हुए.
  9. डिविलियर्स के रहते उम्मीद थी कि आखिरी ओवर में ज्यादा रन आएंगे, लेकिन डिविलियर्स (75) नॉन स्ट्राइकर छोर पर पोलार्ड के सीधे थ्रो पर आउट हो गए. आखिरी की चार गेंदों पर बैंगलोर ने दो विकेट खो दिए और सिर्फ दो रन बनाए.
  10. इस हार ने बैंगलोर की प्लेऑफ की उम्मीदों को भी गहरे संकट में डाल दिया है. आठ मैचों में उसकी ये सातवीं हार है.

ये भी पढ़ें : IPL 2008 से 2018 तक, जानिए पिछले 11 सीजन के ये 11 फैक्ट्स

ये भी पढ़ें : Game of Thrones: नॉस्टेल्जिया से भरा है 8वें सीजन का पहला एपिसोड

(My रिपोर्ट डिबेट में हिस्सा लिजिए और जीतिए 10,000 रुपये. इस बार का हमारा सवाल है -भारत और पाकिस्तान के रिश्ते कैसे सुधरेंगे: जादू की झप्पी या सर्जिकल स्ट्राइक? अपना लेख सबमिट करने के लिए यहां क्लिक करें)


Follow our क्रिकेट section for more stories.

    वीडियो