19 सितंबर से UAE  में होगा IPL 2020, 8 नवंबर को फाइनल मैच

भारत में कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच यह तय माना जा रहा था कि इस बार आईपीएल विदेशी धरती पर होगा.

Published24 Jul 2020, 08:00 AM IST
क्रिकेट
1 min read

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के चयरमैन बृजेश पटेल ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि IPL 19 सितंबर से आठ नवंबर तक खेला जाएगा. पटेल ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, "हमारी इस पर चर्चा हुई थी और हम लीग को 19 सितंबर से आठ नवंबर के बीच आयोजित कराने के बारे में सोच रहे हैं. हमने इस मामले में फ्रेंचाइजियों को भी सूचित कर दिया है."

इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया सीरीज 15 सितंबर को खत्म हो रही है, हम उन्हें सीधे दुबई से यहां बुला लेंगे. अगले सप्ताह होने वाली गवर्निंग काउंसिल की बैठक में इस पर अंतिम चर्चा की जाएगी.

इस पर आधिकारिक ऐलान आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक के बाद किया जाएगा लेकिन बीसीसीआई ने फ्रेंचाइजियों की तरह ही संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में लीग के आने वाले संस्करण के लिए व्यवस्थात्मक रणनीति बनाना शुरू कर दी है.

भारत में कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच यह तय माना जा रहा था कि इस बार आईपीएल विदेशी धरती पर होगा, जिसके लिए संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) का नाम सामने आ रहा है.

आईपीएल टीमों के अलावा बीसीसीआई की लोजिक्सटिक्स, ऑपरेशन टीमें भी दुबई, अबु धाबी और शारजाह जाएंगी ताकि यह देख सकें कि लीग के आयोजन की तैयारी कैसी चल रही है. अगर यूएई की विमान सेवा शुरू नहीं होती है तो फिर वहां जाने के लिए चार्टड प्लेन का उपयोग किया जाएगा.
आईसीसी ने सोमवार को इसी साल आस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच होने वाले टी-20 विश्व कप को कोविड-19 के कारण स्थगित कर दिया है, जिससे आईपीएल के 13वें सीजन के लिए रास्ते खुल गए हैं.

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!