हमारे रिजर्व गेंदबाज भी काफी तेज, स्पिन में भी विविधता: शमी

शमी और जसप्रीत बुमराह भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण की अहम कड़ी हैं

Published
क्रिकेट
2 min read
 मोहम्मद शमी
i

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कहा है कि टीम का गेंदबाजी आक्रमण दुनिया में इस वक्त इसलिए सर्वश्रेष्ठ है क्योंकि तेज गेंदबाजी में गहराई है और खिलाड़ियों के बीच आपस में अच्छा तालमेल है. शमी और जसप्रीत बुमराह भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण की अहम कड़ी हैं और बीते कुछ सालों में टीम की सफलता का अहम कारण रहे हैं.

शमी ने बीसीसीआई की वेबसाइट पर जारी एक इंटरव्यू में कहा, “हमारा तेज गेंदबाजी आक्रमण 140 प्रति घंटे से ज्यादा की रफ्तार से गेंदबाजी करता है और आपको इस तरह की तेजी की जरूरत ऑस्ट्रेलिया में होती है.”

शमी ने कहा, “हमारे रिजर्व गेंदबाज भी काफी तेज फेंकते हैं, आप इस तरह का अटैक नहीं देखते हैं. हम चुनौतियों के लिए तैयार रहते हैं. हमारे पास अनुभव भी है. हमारे स्पिन विभाग में भी विविधता है. हम तेज फेंक सकते हैं लेकिन हम सभी अलग हैं, हमारी योग्यताएं अलग हैं. आप विश्व स्तर के बल्लेबाज हो सकते हैं, लेकिन एक अच्छी गेंद आपको आउट कर सकती है.”

भारतीय टीम इस वक्त ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है और यहां वह काफी हद तक अपने तेज गेंदबाजी आक्रमण पर निर्भर रहेगी. 

शमी ने कहा, "आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए मेरे प्रदर्शन ने मुझे काफी आत्मविश्वास दिया है और मुझे एक सही लय में रखा है. सबसे बड़ी बात यह है कि मैं आने वाली सीरीज में अपने आप को बिना किसी दबाव के तैयार कर सकता हूं. मेरे ऊपर किसी तरह का भार नहीं है. मैं इस समय काफी आराम में हूं. लॉकडाउन में मैंने अपनी गेंदबाजी और फिटनेस पर काम किया है. मैं जानता था कि आईपीएल होगा ही और मैं इसके लिए तैयारी कर रहा था."

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!