केन और टेलर के शतक से दूसरा टेस्ट ड्रॉ, न्यूजीलैंड ने जीती सीरीज
सीरीज जीतने के बाद ट्रॉफी के साथ न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम 
सीरीज जीतने के बाद ट्रॉफी के साथ न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (फोटोः AP)

केन और टेलर के शतक से दूसरा टेस्ट ड्रॉ, न्यूजीलैंड ने जीती सीरीज

मेजबान न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच यहां सेडन पार्क स्टेडियम में खेला गया दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच मंगलवार को बिना किसी परिणाम के ड्रॉ पर समाप्त हो गया. न्यूजीलैंड ने पहला टेस्ट पारी और 65 रनों से जीता था और अब उसने दो मैचों की टेस्ट सीरीज 1-0 से अपने नाम कर ली.

Loading...

मैच में रिकॉर्ड दोहरा शतक लगाने वाले इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को मैन ऑफ द मैच, जबकि सीरीज में 13 विकेट लेने वाले न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज नील वेग्नर को मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला.

इंग्लैंड ने पहली पारी में 476 रन बनाकर न्यूजीलैंड पर 101 रनों की बढ़त ले ली थी. चौथे दिन सोमवार का खेल खत्म होने तक हालांकि कीवी टीम ने इस बढ़त को कम कर दिया था और वह इंग्लैंड से सिर्फ पांच रन पीछे थी.

न्यूजीलैंड ने पांचवें और अंतिम दिन विकेट पर 96 रन से आगे खेलना शुरू किया. कप्तान केन विलियमसन 37 और रॉस टेलर ने अपनी पारी को 31 रन से आगे बढ़ाया.

दोनों बल्लेबाजों ने संभलकर खेलते हुए पहले अपने-अपने अर्धशतक और फिर शतक पूरे किए. इस दौरान दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 213 रनों की नाबाद साझेदारी भी की. विलियमसन ने जहां अपने करियर का 21वां शतक पूरा किया तो वहीं टेलर ने 19वां शतक लगाया. विलियमसन ने 234 गेंदों पर 11 चौके, जबकि टेलर ने 185 गेंदों पर 11 चौके और दो छक्के लगाए.
इंग्लैंड के खिलाफ हेमिल्टन टेस्ट की दूसरी पारी में केन विलियमसन और रॉस टेलर ने शतक जड़े
इंग्लैंड के खिलाफ हेमिल्टन टेस्ट की दूसरी पारी में केन विलियमसन और रॉस टेलर ने शतक जड़े
(फोटोः AP)

न्यूजीलैंड का स्कोर दो विकेट पर 241 रन ही बना था कि तभी बारिश आ गई और फिर इसके बाद आगे का खेल संभव नहीं हो पाया तथा अंपायरों को खेल रद्द करना पड़ा.

हालांकि ये सीरीज आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा नहीं थी, इसलिए न्यूजीलैंड को इस जीत के बावजूद कोई प्वाइंट हासिल नहीं हुआ है.

दुनिया की दूसरे नंबर की टेस्ट टीम न्यूजीलैंड ने पिछले तीन साल में अब तक केवल एक सीरीज गंवाई है. कीवी टीम को अब ऑस्ट्रेलिया के साथ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. वहीं इंग्लैंड की टीम टेस्ट सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका के दौरे पर रहेगी.

ये भी पढ़ें : पिता ने दूध बेचा-वैन चलाई, अब बेटा बना U-19 टीम का कप्तान

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our क्रिकेट section for more stories.

    Loading...