भारत में T20 वर्ल्ड कप न खेलने के अपने बयान से पलटा PCB
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अगले साल भारत में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में शामिल न होने की धमकी दी थी
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अगले साल भारत में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में शामिल न होने की धमकी दी थी(फोटोः Reuters)

भारत में T20 वर्ल्ड कप न खेलने के अपने बयान से पलटा PCB

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने अपने उस बयान पर यू-टर्न ले लिया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं आती है तो पाकिस्तान भी अगले साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में भाग लेने के लिए भारत नहीं जाएगा.

Loading...

स्पोर्टस्टार ने खान के हवाले से कहा,

“यह पूरी तरह से गलत है. हम अब भी चाहते हैं कि पाकिस्तान में एशिया कप की मेजबानी हो. ACC (एशियन क्रिकेट परिषद) को यह फैसला करने की जरूरत है कि भारत के मैच कहां खेले जाएंगे.”

उन्होंने कहा, "यह पूरी तरह से गलत है. मैं कहना चाहूंगा कि सुरक्षा एक चिंता है. लेकिन हमें उम्मीद है कि समय रहते सबकुछ ठीक हो जाएगा."

PCB के सीईओ ने साथ ही यह भी स्पष्ट कर दिया कि टी-20 वर्ल्ड कप से हटने का सवाल ही नहीं उठता है, क्योंकि यह ICC का टूर्नामेंट है.

पाकिस्तानी अखबार डॉन ने इससे पहले खान के हवाले से कहा था,

“यह PCB और ICC के अधिकार में नहीं है कि वे एशिया कप का मेजबान बदलें. यह फैसला ACC का है.”

उन्होंने कहा था, "हम एशिया कप की मेजबानी के लिए दो स्थानों पर विचार कर रहे हैं. अगर भारतीय टीम एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं आती है, तो हम भी 2021 को भारत में होने वाले टी-20 विश्व कप में भाग लेने के लिए मना कर सकते हैं."

पाकिस्तान में इस साल सितंबर में एशिया कप का आयोजन किया जाना है, लेकिन भारत और पाकिस्तान के बीच राजनीतिक संबंधों को देखते हुए भारत के पाकिस्तान में जाकर मैच खेलने की संभावना नहीं है. वहीं भारत में अगले साल टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है.

ये भी पढ़ें : एशिया कप में नहीं आया भारत,तो हम वर्ल्ड कप के लिए नहीं जाएंगेः PCB

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our क्रिकेट section for more stories.

    Loading...