ADVERTISEMENT

BCCI पाकिस्तान में क्रिकेट खेलने का फैसला खुद नहीं ले सकता-रोजर बिन्नी

Roger Binny ने कहा कि किसी भी देश में जाने के लिए हमें सरकार से मंजूरी की जरूरत होती है.

Published
BCCI पाकिस्तान में क्रिकेट खेलने का फैसला खुद नहीं ले सकता-रोजर बिन्नी
i

रोज का डोज

निडर, सच्ची, और असरदार खबरों के लिए

By subscribing you agree to our Privacy Policy

BCCI के नए अध्यक्ष रोजर बिन्नी (Roger Binny) ने गुरुवार, 20 अक्टूबर को कहा कि बोर्ड खुद यह तय नहीं कर सकता कि भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी या नहीं, क्योंकि यात्रा संबंधी फैसले सरकार लेती है. एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान की यात्रा नहीं करने के भारत के हालिया फैसले पर एक सवाल पूछे जाने के बाद BCCI अध्यक्ष का बयान सामने आया है.

ADVERTISEMENT

"हम ये नहीं कह सकते कि हमारी टीम को कहां जाना है, कहां नहीं"

कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ की तरफ से बेंगलुरु में आयोजित एक कार्यक्रम में बिन्नी ने कहा, "हम अपने दम पर निर्णय नहीं ले सकते. हमें सरकार पर निर्भर रहना होगा." उन्होंने कहा,

"ये BCCI का फैसला नहीं है. हम यह नहीं कह सकते कि हमारी टीम को कहां जाना है, कहां नहीं. किसी भी देश में जाने के लिए हमें मंजूरी की जरूरत होती है. एक बार जब हमें सरकार से मंजूरी मिल जाती है तो हम उसके साथ जाते हैं."
रोजर बिन्नी. BCCI अध्यक्ष

एशिया कप अगले साल सितंबर में पाकिस्तान में खेला जाना है. हालांकि, BCCI सचिव और एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) के अध्यक्ष जय शाह ने हाल ही में कहा कि भारतीय टीम एशिया कप के लिए पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेगी और मांग की है कि इस आयोजन को न्यूट्रल स्थान पर कराया जाए.

ADVERTISEMENT

जय शाह के बयान पर पाकिस्तान की धमकी- हम भी नहीं आएंगे भारत

शाह की टिप्पणी ने पाकिस्तान और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) में हलचल मचा दी और फिर एशियाई क्रिकेट परिषद से एक आपातकालीन बैठक बुलाने का अनुरोध किया गया. PCB ने अपने बयान में ये भी उल्लेख किया था कि अगर भारत टूर्नामेंट के लिए सीमा पार नहीं जाता है तो इस तरह के कदम से भारत में 2023 में होने वाले वनडे विश्व कप में पाकिस्तान की भागीदारी खतरे में पड़ सकती है. इससे एक दिन पहले खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा था कि भारतीय टीम को पाकिस्तान की यात्रा के लिए गृह मंत्रालय से मंजूरी की जरूरत होगी.

विशेष रूप से, पाकिस्तान और भारत द्विपक्षीय क्रिकेट नहीं खेलते हैं और दोनों देशों के बीच राजनीतिक तनाव के कारण 2013 से केवल वैश्विक टूर्नामेंट या बहु-टीम आयोजनों में मैच होते हैं.

भारत की आखिरी पाकिस्तान यात्रा 2008 एशिया कप में हुई थी, जबकि पाकिस्तान की आखिरी भारत यात्रा 2016 ICC टी20 विश्व कप में हुई थी. दोनों टीमों ने पिछली बार इस साल अगस्त-सितंबर में संयुक्त अरब अमीरात में 2022 एशिया कप में खेला था. अब दोनों टीमें 23 अक्टूबर को मेलबर्न में होने वाले टी20 वल्र्ड कप में आमने-सामने होंगी.

इनपुट- आईएएनएस

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
500
1800
5000

or more

प्रीमियम

3 माह
12 माह
12 माह
मेंबर बनने के फायदे
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×