बकनर ने याद किए सचिन को गलत आउट देने के किस्से, कही ये बात

आईसीसी के पूर्व अंपायर स्टीव बकनर ने याद किए पुराने किस्से

Published21 Jun 2020, 09:32 AM IST
क्रिकेट
1 min read

आईसीसी के पूर्व अंपायर स्टीव बकनर ने भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को दो बार गलत आउट देने के किस्सों को याद किया है.

बकनर ने 2003 में गाबा में खेले गए मैच को याद किया जिसमें उन्होंने सचिन को एलबीडब्ल्यू आउट दे दिया था. बकनर ने अब कहा है कि जेसन गिलेस्पी की गेंद स्टम्प के ऊपर से जा रही थी. उन्होंने वो भी मैच याद किया जिसमें उन्होंने 2005 में ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए मैच में अब्दुल रज्जाक की गेंद पर सचिन को कैच आउट दे दिया था.

बकनर ने बारबाडोस के मेसन एंड गेस्ट नाम के रेडियो कार्यक्रम में कहा, “सचिन को दो बार आउट दिया था वो दो गलतियां थीं. मुझे नहीं लगता कि कोई अंपायर गलती करना चाहता है. यह उसके साथ रहती हैं और उसका भविष्य बर्बाद हो जाता है.”

उन्होंने कहा, "गलती इंसान ही करता है. एक बार ऑस्ट्रेलिया में, मैंने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट दिया था और गेंद स्टम्प के ऊपर से जा रही थी. एक और बार, भारत में मैंने उन्हें कैच आउट दे दिया था. बल्ले से गुजरने के बाद गेंद ने अपनी दिशा बदली थी लेकिन बल्ला नहीं लगा था और गेंद विकेटकीपर के पास गई. यह मैच ईडन गार्डन्स में था. ईडन में जब आप हो और भारत बल्लेबाजी कर रहा है तो आप सुन नहीं सकते."

उन्होंने कहा, "क्योंकि 100,000 दर्शक शोर मचा रहे होते हैं. यह वो गलतियां थीं जिनको लेकर मैं नाखुश हूं. इंसान गलती करता है और गलती मानना जिंदगी का हिस्सा है."

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर को और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!