न्यूजीलैंड पर लगातार दूसरी जीत के हीरो गेंदबाज, कोहली ने की तारीफ
भारतीय गेंदबाजों ने ऑकलैंड में दूसरे टी20 मैच में न्यूजीलैंड को सिर्फ 132 रनों पर रोक दिया
भारतीय गेंदबाजों ने ऑकलैंड में दूसरे टी20 मैच में न्यूजीलैंड को सिर्फ 132 रनों पर रोक दिया(फोटोः AP)

न्यूजीलैंड पर लगातार दूसरी जीत के हीरो गेंदबाज, कोहली ने की तारीफ

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में सात विकेट से जीत दर्ज करने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपने गेंदबाजों की जमकर तारीफ की है. भारतीय क्रिकेट टीम ने केएल राहुल (नाबाद 57) के लगातार दूसरे अर्धशतक की मदद से रविवार 26 जनवरी को ऑकलैंड के ईडन पार्क मैदान पर खेले गए दूसरे टी20 मैच में न्यूजीलैंड को सात विकेट से हरा दिया.

Loading...

टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 132 रनों पर रोक दिया और फिर 15 गेंद शेष रहते तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

कोहली ने मैच के बाद कहा,

“गेंदबाजों ने जिम्मेदारियों को अच्छे से निभाया और मैच पर नियंत्रण बनाए रखा. मुझे लगता है कि गेंदबाजों ने बहुत अच्छे तरीके से लाइन और लेंथ पर गेंदबाजी की. हमने विकेट के एक ही ओर गेंदबाजी और यह एक टीम के रूप में बहुत अच्छी बात रही.”

कोहली ने कहा कि यह स्कोर कम रहा और उनकी टीम ने कम लक्ष्य के कारण ही मैच में धीमी शुरुआत की.

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि पिच पर पहले बल्लेबाजी करते हुए 160 का स्कोर बनाया जा सकता था."

रोहित शर्मा और कोहली को जल्दी आउट कर कीवी टीम ने मैच पर शुरुआत में पकड़ बना ली थी. लेकिन राहुल और श्रेयस अय्यर (44) ने तीसरे विकेट के लिए 86 रनों की साझेदारी करके भारत को जीत की मंजिल तक पहुंचा दिया.

कोहली ने कहा,

“हमने मैदान के एंगल को, पिच को और न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों की सोच को बेहतर ढंग से समझा. हमें कुछ बदलाव करने पड़े और मुझे लगता है कि रविंद्र जडेजा शानदार रहे और चहल ने भी किफायती गेंदबाजी की. बुमराह शानदार रहे. हमने अच्छी फील्डिंग कर गेंदबाजों का साथ दिया. गेंद विकेट पर रुक कर आ रही थी.”

इस जीत के साथ भारत ने 5 मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है. ये पहला मौका है जब भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार दो टी20 मैच खेले. सीरीज का तीसरा मैच बुधवार 29 जनवरी को हैमिल्टन में खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें : IND vs NZ 2nd T20: राहुल-अय्यर ने दिलाई आसान जीत, 2-0 से आगे भारत

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our क्रिकेट section for more stories.

    Loading...