क्लीन स्वीप के बाद बोले कप्तान कोहली- ‘हम जीत के लायक नहीं थे’

विराट कोहली भी इस सीरीज में नाकाम रहे

Published
क्रिकेट
2 min read
विराट कोहली ने टीम की फील्डिंग को भी हार के लिए बड़ा जिम्मेदार माना
i

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज 0-3 से गंवाने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि मैदान पर टीम अपनी काबिलियत के साथ न्याय नहीं कर सके और टीम जीत के लायक नहीं थी. न्यूजीलैंड ने मंगलवार 11 फरवरी को माउंट माउंगानुई के बे ओवल मैदान पर भारत को पांच विकेट से हराकर क्लीन स्वीप कर दिया.

कीवी टीम ने 0-5 से टी-20 सीरीज गंवाने के बाद शानदार वापसी कर भारत को 14 साल बाद किसी द्विपक्षीय सीरीज में क्लीन स्वीप पर मजबूर किया.

विराट कोहली ने कहा कि टीम का प्रदर्शन बहुत खराब नहीं था, लेकिन टीम ने मौकों का फायदा नहीं उठाया.

“हम विकेट नहीं ले सके, हमारी फील्डिंग अच्छी नहीं थी. हमने बहुत खराब नहीं खेला, लेकिन जब आप मौकों को भुनाते नहीं हैं, तो आप जीत के लायक नहीं होते.”
विराट कोहली

कोहली ने टीम की खराब फील्डिंग को भी हार का कारण माना और कहा,

“पहले मैच में हम दौड़ मे थे. सभी तीन मैचों में हमारा कम्पोजर और हमारी फील्डिंग स्तरीय नहीं थी. हमने जिस तरह से वापसी की, वह सकारात्मक है लेकिन फील्ड के अंदर हम अपनी क्षमता के साथ न्याय नहीं कर सके.”

कोहली ने कहा कि वनडे सीरीज कीवी टीम के कुछ खिलाड़ियों के लिए अच्छे अनुभव वाली रही. कोहली ने कहा,

“टी-20 सीरीज में हमने शानदार प्रदर्शन किया लेकिन वनडे सीरीज कीवी टीम के कुछ साथियों के लिए उपलब्धि भरी रही. उन्होंने अपनी उपयोगिता साबित की. टेस्ट चैंपियनशिप को देखते हुए हर एक मैच अहम था. मुझे लगता है कि हमारी टेस्ट टीम काफी संतुलित है लेकिन हमें सकारात्मक सोच के साथ मैदान पर उतरना होगा. “

कोहली और बुमराह रहे फ्लॉप

भारत की हार के बड़े कारणों में से टीम इंडिया के दो सबसे बड़े खिलाड़ियों का फीका प्रदर्शन भी रहा. कप्तान विराट कोहली इस पूरे दौरे में अभी तक पूरे रंग में नहीं दिखे. वनडे सीरीज के पहले 2 मैच में भी वो सिर्फ 51 और 15 रन बना सके, जबकि आखिरी मैच में उनके बल्ले से सिर्फ 9 रन आए.

वहीं तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी पूरी तरह बेअसर रहे. तीनों मैचों में उन पर रन पड़े और वो एक भी विकेट लेने में कामयाब नहीं रहे.

न्यूजीलैंड ने सीरीज के पहले मैच में भारत को 4 विकेट से हरा दिया था. इसके बाद ऑकलैंड में हुए सीरीज के दूसरे मैच में न्यूजीलैंड ने 22 रनों से जीत दर्ज की थी. दोनों टीमों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेली जानी है, जिसकी शुरुआत 21 फरवरी से होगी.

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!