महिला T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, हरमनप्रीत को कमान

ऑस्ट्रेलिया में फरवरी 2020 में खेला जाएगा T20 वर्ल्ड कप

Updated
भारतीय महिला क्रिकेट टीम हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में वर्ल्ड कप में उतरेगी
i

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले महिला टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है. टीम की कमान नियमित कप्तान और ऑलराउंडर हरमनप्रीत कौर को ही सौंपी गई है. वहीं ओपनर स्मृति मंधाना को उप-कप्तान बनाया गया है.

15 सदस्यीय इस टीम में 16 साल की युवा बल्लेबाज शेफाली वर्मा को भी जगह मिली है. शेफाली 2019 में ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाली सबसे युवा भारतीय क्रिकेटर बनी थीं. वहीं पश्चिम बंगाल की बल्लेबाज रिचा घोष टीम में एकमात्र नया चेहरा होंगी.

ऑस्ट्रेलिया में 21 फरवरी से 8 मार्च तक महिला वर्ल्ड कप का आयोजन किया जाएगा. भारतीय टीम को अभी भी अपने पहले वर्ल्ड कप का इंतजार है.

ऑस्ट्रेलिया से पहला मुकाबला

भारतीय टीम का पहला मुकाबला मेजबान ऑस्ट्रेलिया से 21 फरवरी को होगा. ये इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला भी होगा. सिडनी में भारतीय टीम के सामने मौजूदा वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की चुनौती होगी.

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और श्रीलंका के साथ एक ही ग्रुप में है. भारत का आखिरी ग्रुप मैच 29 फरवरी को होगा.

ये हैं भारतीय टीम के मैच-

  • 21 फरवरी- vs ऑस्ट्रेलिया (सिडनी)
  • 24 फरवरी- vs बांग्लादेश (पर्थ)
  • 27 फरवरी- vs न्यूजीलैंड (मेलबर्न)
  • 29 फरवरी- vs श्रीलंका (मेलबर्न)

टूर्नामेंट के दोनों सेमीफाइनल मुकाबले 5 मार्च को सिडनी के सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) में खेले जाएंगे, जबकि फाइनल मैच 8 मार्च को ऐतिहासिक मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में खेला जाएगा.

T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, जेमाइमा रोड्रिग्ज, हरलीन देओल, दीप्ती शर्मा, वेदा कृष्णमूर्ति, ऋचा घोष, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), पूनम यादव, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, शिखा पांडे, पूजा वस्त्राकर, अरुंधति रेड्डी.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!