युवराज संन्यास के बाद करना चाहते हैं वापसी, BCCI की हां का इंतजार

युवराज सिंह की अगर वापसी होती है तो वो पंजाब के लिए घरेलू क्रिकेट खेलेंगे

Updated
क्रिकेट
2 min read
युवराज सिंह की अगर वापसी होती है तो वो पंजाब के लिए घरेलू क्रिकेट खेलेंगे
i

भारत को कई अहम खिताब जिताने में बड़ी भूमिका निभाने वाले क्रिकेटर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) वापसी की तैयारी कर रहे हैं. इस बात का खुलासा खुद युवराज सिंह ने किया है और इसके लिए उन्होंने बीसीसीआई से इजाजत भी मांगी है. हालांकि अगर उन्हें इजाजत मिलती है तो वो घरेलू क्रिकेट में पंजाब की तरफ से खेलेंगे. युवराज ने साफ किया है कि वो सिर्फ टी-20 क्रिकेट ही खेलेंगे. बताया जा रहा है कि बीसीसीआई गुरुवार 10 सितंबर को इस पर फैसला ले सकता है.

भारतीय क्रिकेट टीम के धमाकेदार बल्लेबाज युवराज सिंह ने पिछले साल जून में क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान किया था. युवराज भारत के लिए आखिरी बार 2017 में खेले थे. लेकिन अब पंजाब क्रिकेट संघ (पीसीए) के सचिव पुनीत बाली ने कहा है कि युवराज जल्द पंजाब की टीम के लिए खेल सकते हैं. लेकिन पहले बीसीसीआई की तरफ से मंजूरी मिलने का इंतजार है.

नेट प्रैक्टिस करने उतरे युवराज

युवराज सिंह ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा है कि वो नेट प्रैक्टिस करने लगे हैं और जब वो मैदान पर उतरे तो उन्हें अच्छा रिजल्ट मिला. वहीं पीसीए के सचिव पुनीत बाली ने उनकी वापसी को लेकर कहा,

“मुझे अभी तक किसी तरह से आधिकारिक पुष्टि नहीं मिली है. मैं ही वो शख्स था जिसने उनसे संन्यास वापस लेने की अपील की थी क्योंकि मैं चाहता था कि वो युवा खिलाड़ियों को मेंटॉर करें. मुझे कल (गुरुवार) तक आधिकारिक पुष्टि मिल सकती है.”

युवराज पंजाब के युवा खिलाड़ियों- शुभमन गिल, अभिषेक शर्मा, प्रभसिमरन सिंह और अनमोलप्रीत सिंह के साथ मोहाली के पीसीए स्टेडियम में काम कर रहे हैं. पंजाब के ऑफ सीजन कैंप में उन्होंने कुछ अभ्यास मैच भी खेले थे और यही वो समय था जब बाली ने उनसे वापसी की अपील की थी. युवराज ने भारत के लिए 304 वनडे, 40 टेस्ट और 58 टी-20 मैच खेले हैं.

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!