ADVERTISEMENT

CWG 2022:क्रिकेट में भी मेडल पक्का,इंग्लैंड को हराकर फाइनल में महिला क्रिकेट टीम

भारत ने सिल्वर मेडल किया पक्का, गोल्ड के लिए फाइनल में भिडेंगी

Published
CWG 2022:क्रिकेट में भी मेडल पक्का,इंग्लैंड को हराकर फाइनल में महिला क्रिकेट टीम
i

भारतीय क्रिकेट महिला टीम ने राष्ट्रमंडल खेलों के क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में मेजबान इंग्लैंड को 4 रन से हराकर फाइनल में एंट्री मार ली है. ट़ॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए. इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम की शुरूआत खराब रही टीम ने 62 के स्कोर पर अपने 2 विकेट गंवा दिए. इसके बाद नताली साइवर और एमी जोन्स ने टीम को जिताने की पूरी कोशिश की लेकिन इंग्लैंड की टीम 20 ओवर में केवल 160 रन ही बना सकी और दोनों की पारियां बेकार गई. और इस तरह भारत ने इस मुकाबले को 4 रन से जीत लिया.

ADVERTISEMENT

भारत ने दिया था 165 रनों का लक्ष्य

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय महिला टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए थे, जिसके जवाब में मेजबान टीम को 165 रनों का लक्ष्य मिला. भारत की तरफ से सलामी बल्लेबाजों ने जोरदार शुरूआत दिलाई. टीम के सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने 61 रनों की तूफानी पारी खेली.वहीं, जेमिमा रॉड्रिग्स ने आखिरी ओवर मेंम कुछ अच्छे शॉट लगाकर टीम को 164 के स्कोर तक पहुंचाया.

इंग्लैंड की शुरूआत रही खराब

टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करने उतरी मेजबान टीम को भारत से मिले 165 रनों के लक्ष्य के जवाब में शुरूआत अच्छी नहीं रही, टीम नें अपने 2 विकेट 62 के स्कोर पर गंवा दिए. इसके बाद नताली साइवर और एमी जोन्स ने कुछ अच्छे शॉट खेलकर टीम को जिताने की कोशिश की लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सकी.

ADVERTISEMENT

भारत का एक पदक पक्का

फाइनल में पहुंचने पर भारतीय महिला टीम ने अपना एक मेडल पक्का कर लिया है. अगर भारत फाइनल में हार भी जाता है,तो उसे एक मेडल जरूर मिलेगा. भारतीय टीम फाइनल में टीम इंडिया की भिड़ंत ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड मैच की विजेता टीम से होगी

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी पर लेटेस्ट न्यूज और ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ें, sports के लिए ब्राउज़ करें

टॉपिक:  CWG2022 

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×