IPL 2018: घरेलू मैदान पर कोलकाता ने 71 रनों से जीता मैच
दिनेश कार्तिक और गौतम गंभीर के कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली डेयरडेविल्स आमने सामने
दिनेश कार्तिक और गौतम गंभीर के कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली डेयरडेविल्स आमने सामने(फोटो: IPL)

IPL 2018: घरेलू मैदान पर कोलकाता ने 71 रनों से जीता मैच

NEWEST FIRSTOLDEST FIRST
(3) NEW UPDATES

कोलकाता नाइट राइडर्स vs दिल्ली डेयरडेविल्स

IPL-11 में लगातार दो बार हार झेल चुकी चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की सोमवार शाम को गौतम गंभीर की कप्तानी वाली दिल्ली डेयरडेविल्स से पार पाने की चुनौती होगी. गंभीर ने कोलकाता को 2012 और 2014 में चैंपियन बनाया था और लेकिन इस सीजन में वह दिल्ली के कप्तान हैं.

दिल्ली की टीम अपने पिछले मुकाबले में तीन बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को आखिरी गेंद पर सात विकेट से हराकर जीत की पटरी पर लौट चुकी है. वहीं कोलकाता पहला मैच जीतने के बाद अगले दो मैच हारकर जीत की पटरी से उतर चुकी है.

दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली कोलकाता के सामने सबसे बड़ी चुनौती दिल्ली के ओपनर जैसन रॉय को रोकने की होगी, जिन्होंने पिछले मुकाबले में मुंबई के खिलाफ छह चौकों और छह छक्कों की मदद से 53 गेंदों पर 91 रन की नाबाद पारी खेलकर दिल्ली को लीग में पहली जीत दिलाई थी.

दिल्ली डेयरडेविल्स ने जीता टॉस

दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान गौतम गंभीर ने टॉस जीता है. गौतम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है और कोलकाता को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया है.

ये है टीमें-

कोलकाता नाइट राइडर्स: दिनेश कार्तिक (कप्तान/विकेटकीपर), रोबिन उथप्पा, क्रिस लिन, नितीश राणा, सुनील नरेन, आंद्रे रसैल, शुभमन गिल, शिवम मावी, टॉम कुर्रन, पीयूष चावला, कुलदीप यादव.

दिल्ली डेयरडेविल्स: गौतम गंभीर (कप्तान), जैसन रॉय, रिषभ पंत, ग्लेन मैक्सवेल, श्रेयस अय्यर, विजय शंकर, क्रिस मौरिस, राहुल तेवतिया, शहबाज नदीम, मोहम्मद शमी, ट्रेंट बोल्ट.

कोलकाता की बल्लेबाजी शुरू

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने कोलकाता नाइट राइडर्स अपने घरेलू मैदान पर उतर चुकी है. क्रिस लिन और सुनील नरेन ओपनिंग पर उतरे हैं.

कोलकाता का स्कोर- 1 ओवर में 0/0

नरेन आउट

कोलकाता को पहला झटका सुनील नरेन के रूप में लग गया है. नरेन 4 गेंद पर सिर्फ 1 रन ही बना सके. इसके बाद ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल के हाथो लपके गए.

कोलकाता का स्कोर- 2.3 ओवर में 7/1

लिन और उथप्पा की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

लिन और उथप्पा क्रीज पर हैं और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे हैं. लिन ने चार चौके और एक छक्के की मदद से 21 गेंद पर 25 रन बना लिए. वहीं उथप्पा ने 2 चौके और 3 छक्के की मदद से 17 गेंद पर 34 रन बना लिए.

कोलकाता का स्कोर- 7 ओवर में 60/1

शहबाज नदीम ने किया उथप्पा को आउट

(फोटो: IPL)

शहबाज नदीम ने उथप्पा को आउट कर दिया. 19 गेंदों में 35 रन बनाकर रोबिन उथप्पा आउट हो गए. कोलकाता का ये दूसरा विकेट है. अब क्रिस लिन और नीतीश राणा क्रीज पर हैं.

कोलकाता का स्कोर- 7.3 ओवर में 62/2

क्रिस लिन भी आउट

क्रिस लिन के रूप में कोलकाता को दूसरा झटका लगा है. 29 गेंदो में 31 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. मोहम्मद शमी की गेंद पर जैसन रॉय के हाथो लिन लपके गए. अब कप्तान दिनेश कार्तिक और नीतीश राणा क्रीज पर हैं.

कोलकाता का स्कोर- 10.5 ओवर में 89/3

मॉरिस की गेंद पर कप्तान कार्तिक आउट

(फोटो: IPL)

कप्तान दिनेश कार्तिक का भी विकेट गिर गया. 10 गेंद पर सिर्फ 19 रन ही बना सके. मॉरिस की गेंद पर ट्रेंट बॉल्ट ने कैच पकड़ लिया. अब नीतीश राणा और आंद्रे रसेल क्रीज पर हैं.

कोलकाता का स्कोर- 13.4 ओवर में 117/4

नीतीश राणा का अर्धशतक

नीतीश राणा ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है. 3 चौके और 4 छक्को की मदद से 30 गेंदो पर राणा ने 50 रन बना लिए.

कोलकाता का स्कोर- 17.1 ओवर में 178/5

बोल्ट की गेंद पर रसेल बोल्ड

(फोटो: IPL)

बोल्ट की गेंद पर रसेल बोल्ड हो गए. रसेल 12 गेंद पर सिर्फ 41 रन ही बना सके.

कोलकाता का स्कोर- 17.2 ओवर में 178/6

नीतीश राणा आउट

(फोटो: IPL)

नीतीश राणा के रूप में कोलकाता का छठा विकेट गिर गया. राणा ने 35 गेंद पर 59 रन बनाए, जो इस पारी में अभी तक के सर्वाधिक रन है. मॉरिस की गेंद पर कप्तान गौतम गंभीर के हाथो राणा लपके गए. अब शुभमन गिल और टॉम कुर्रन क्रीज पर हैं.

कोलकाता का स्कोर- 18.3 ओवर में 193/7

पीयुष चावला 0 पर आउट

पीयुष चावला ने 3 गेंद खेली, लेकिन एक भी रन नहीं बना सके.

दिल्ली को 201 का टारगेट मिला

कोलकाता ने दिल्ली को 201 रनों का टारगेट दिया है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 200 रन बनाए और दिल्ली को 201 रनों का टारगेट दिया.

आखिरी ओवर में कोलकाता ने 3 विकेट खो दिए. ये तीन विकेट थे- शुभमन गिल, पीयूष चावला और टॉम कुर्रन.

दिल्ली की बल्लेबाजी शुरू, पहला विकेट गिरा

201 रन का टारगेट हासिल करने के लिए दिल्ली मैदान पर उतर चुकी है. गौतम गंभीर और जैसन रॉय क्रीज पर उतरे. लेकिन पहले ओवर की 5वीं गेंद पर रॉय 1 बनाकर बोल्ड हो गए.

अब कप्तान गौतम गंभीर और श्रेयस अय्यर क्रीज पर हैं.

दिल्ली का स्कोर- 4/1

लक्ष्य- 201

दिल्ली को दूसरा झटका

शुरुआती दौर में श्रेयस अय्यर के रूप में दिल्ली को दूसरा झटका लग गया. 3 गेंद पर 4 रन बनाकर श्रेयस पवेलियन लौटे. अब कप्तान गौतम गंभीर और रिषभ पंत क्रीज पर हैं.

1.5 ओवर में दिल्ली का स्कोर- 13/2

लक्ष्य- 201

कप्तान गंभीर आउट

(फोटो: IPL)

दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान गौतम गंभीर भी पवेलियन लौट लिए. गंभीर सिर्फ 7 गेंद खेल पाए, जिसमें 8 रन बनाए. शिवम मावी ने उन्हें बोल्ड कर दिया.

2.6 ओवर में दिल्ली का स्कोर- 24/3

लक्ष्य- 201

रिषभ पंत आउट

रिषभ पंत 26 गेंद पर 43 रन बनाकर आउट हो गए. कुलदीप यादव की गेंद पर पीयूष चावला के हाथो पंत लपके गए. अब ग्लेन मैक्सवेल और राहुल तेवतिया क्रीज पर हैं.

8.3 ओवर में दिल्ली का स्कोर- 86/4

लक्ष्य- 201

दिल्ली की आधी टीम आउट

दिल्ली की आधी टीम आउट हो गई है. राहुल तेवतिया के रूप में दिल्ली का 5वां विकेट गिरा. 2 गेंद पर 1 रन ही बना सके. अब ग्लेन मैक्सवेल और विजय शंकर क्रीज पर हैं.

9.3 ओवर में दिल्ली का स्कोर- 97/5

लक्ष्य- 201

ग्लेन मैक्सवेल आउट

ग्लेन मैक्सवेल अर्धशतक बनाने से चूक गए. 3 चौके और 4 छक्को की मदद से 22 गेंद पर 47 रन बनाकर ग्लेन कैच आउट हो गए.

10.5 ओवर में दिल्ली का स्कोर- 113/6

लक्ष्य- 201

ग्लेन के बाद मॉरिस और विजय शंकर भी आउट

11.5 ओवर में दिल्ली का स्कोर- 117/8

लक्ष्य- 201

दिल्ली के पास बस एक विकेट बाकी

दिल्ली का बस एक विकेट बाकी बचा है. मोहम्मद शमी के रूप में दिल्ली का 9वां विकेट गिर गया. शमी ने 6 गेंद पर 7 रन बनाए और नरेन की गेंद पर रसेल के हाथो लपके गए.

14 ओवर में दिल्ली का स्कोर- 128/9

लक्ष्य- 201

कोलकाता ने दिल्ली को 71 रनों से हराया

अपने घरेलू मैदान पर कोलकाता ने दिल्ली को 71 रनों से हरा दिया है. टॉस हारकर कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 200 रन बनाए. जवाब में दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम 129 रनों ही सिमट गई. नीतीश राणा को मैन ऑफ द मैच चुना गया है.

दिल्ली के लिए सबसे ज्यादा 47 रन ग्लैन मैक्सवेल ने बनाए जिसके लिए उन्होंने 22 गेंदें खेलीं और तीन चौके व चार छक्के लगाए. वहीं ऋषभ पंत ने 26 गेंदों में सात चौके और एक छक्के की मद से 43 रनों की पारी खेली.

कोलकाता के लिए कुलदीप यादव और सुनील नरेन ने तीन-तीन विकेट लिए. पीयूष चावला, आंद्रे रसेल, शिवम मावी और टॉम कुर्रन ने एक-एक विकेट लिया.

(यहां क्लिक कीजिए और बन जाइए क्विंट की WhatsApp फैमिली का हिस्सा. हमारा वादा है कि हम आपके WhatsApp पर सिर्फ काम की खबरें ही भेजेंगे.)

Follow our स्पोर्ट्स section for more stories.

    वीडियो