अमेजन का फ्री ‘लॉर्ड ऑफ द रिंग्स’ गेम दे पाएगा PUBG को टक्कर?
अमेजन का ‘लॉर्ड ऑफ द रिंग्स’ गेम देगा PUBG को टक्कर?
अमेजन का ‘लॉर्ड ऑफ द रिंग्स’ गेम देगा PUBG को टक्कर?(फोटो: लॉर्ड ऑफ द रिंग्स, द टू टावर्स)

अमेजन का फ्री ‘लॉर्ड ऑफ द रिंग्स’ गेम दे पाएगा PUBG को टक्कर?

ऑनलाइन गेमिंग की जंग में अमेजन, Tencent और PUBG से दो-दो हाथ करने की तैयारी कर रहा है. अमेजन एक मल्टीप्लेयर ऑनलाइन (MMO) फ्री गेम लाने जा रहा है और ये ‘लॉर्ड ऑफ द रिंग्स’ सीरिज पर आधारित होगा.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस गेम को Leyou के साथ पार्टनरशिप में बनाया जा रहा है. साथ ही पीसी और कंसोल गेमर्स के लिए इसका फ्री वर्जन भी उपलब्ध होगा. अमेजन ने इस महीने की शुरुआत में ही अमेजन गेम स्टूडियो के ब्लॉग पोस्ट में इसके बारे में बताया था.

स्टूडियो ने अभी तक इसकी रिलीज डेट जारी नहीं की है लेकिन हम यह उम्मीद कर सकते हैं कि लोगों को यह गेम आने वाले एक या दो सालों में खेलने को मिल सकता है.

ये भी पढ़ें : देश के 1.5 करोड़ एंड्रॉइड फोन पर ‘एजेंट स्मिथ’ का हमला, ऐसे बचें

Loading...

चीन को छोड़कर यह गेम दुनिया भर में उपलब्ध कराया जाएगा, जहां अमेजन अपने मार्केटिंग और पब्लिशिंग राइट्स को संभालता है और जहां Leyou भी गेम से रिलेटिड सभी एक्टिविटिज को आसानी से पूरा कर सकता है.

यह गेम दुनिया भर के फैन्स को टॉल्किन की विशाल दुनिया का एक नया और अलग एक्यपीरियंस देगा.
अमेजन गेम स्टूडियो ब्लॉग पोस्ट.

यह गेम बाकी गेम्स से बिल्कुल अलग होगा लेकिन इसके फॉरमेट और फ्री होने के कारण यह PUBG (जिसे मोबाइल के साथ-साथ PCs पर भी खेला जाता है) को कड़ी टक्कर देने वाला है.

आपको यह लग रहा होगा कि इस तरह के टॉल्किन वर्ल्ड पर बेस्ड MMO गेम में क्या नया हो सकता है. लेकिन कुछ चौंकाने वाली चीजें मिल सकती हैं क्योंकि अमेजन इसपर बडे़ गेम डेवलपर्स और Leyou के साथ काम कर रहा है. बता दें मशहूर लेखक जे.जे.आर टॉल्किन ने ही ‘लॉर्ड ऑफ द रिंग्स’ लिखा है.

PUBG की शानदार कामयाबी के बाद बड़े प्लेयर इसमें उतरेंगे, इसकी उम्मीद पहले से ही थी, लेकिन क्या अमेजन का गेम भी PUBG की तरह हिट होगा, ये वक्त ही बताएगा.

ये भी पढ़ें : तो क्या गूगल सुन रहा है ‘बेडरूम’ की बातें?

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our टेक और ऑटो section for more stories.

    Loading...