BSNL ग्राहकों को 50 रुपये तक मिलेगा टॉकटाइम लोन, ऐसे करें अप्लाई 

Published19 Jun 2020, 07:58 AM IST
टेक और ऑटो
2 min read

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) अपने ग्राहकों को बनाए रखने के लिए लगातार नए-नए ऑफर लेकर आ रही तो वहीं कंपनी अपने कुछ पुराने ऑफरों को अपग्रेड भी कर रही हैं. इसमें से ही एक है टॉकटाइम लोन.

कंपनी काफी वक्त से अपने ग्राहकों को आपातकालीन स्थिति के लिए टॉकटाइम लोन की सुविधा देती रही है और अब कपंनी ने टॉकटाइम बढ़ाने का फैसला किया है.

पहले इस लोन की सीमा केवल 10 रुपये तक ही सीमित थी, लेकिन अब इस सीमा को 50 रुपये तक बढ़ा दिया है. जो ग्राहक किन्हीं कारणों की वजह से अपना रीचार्ज करा पाने में सक्षम नहीं होते, टेलीकॉम कंपनी ने उन ग्राहकों को राहत देते हुए यह सुविधा पेश की है. सभी यूज़र्स को इस सुविधा का लाभ लेने के लिए स्पेशल USSD Code डायल करना होगा.

10 से 50 रुपये तक मिलेंगे विकल्प

बीएसएनएल प्रीपेड सब्सक्राइबर्स को रिक्वेस्ट जनरेट करने के लिए USSD code 5117# डायल करना होगा. इसके बाद स्क्रीन पर एक मैसेज दिखाई देगा, जिसमें सब्सक्राइबर्स को लोन अमाउंट चुनने को कहा जाएगा.

पहले BSNL इस ऑफर के तहत केवल 10 रुपये तक का क्रेडिट लोन प्रदान करती थी, हालांकि अब ग्राहकों के लिए चार अन्य विकल्प पेश किए गए हैं जो हैं- 10 रुपये, 20 रुपये, 30 रुपये, 40 रुपये और 50 रुपये.

सब्सक्राइबर को अमाउंट हासिल करने के लिए इनमें से एक विकल्प चुनना होगा. इसके बाद बीएसएनएल चुने हुए अमाउंट को सब्सक्राइबर के अकाउंट में तुरंत भेज देगा.

लॉकडाउन में दिया था फ्री टॉकटाइम

कोरोना संकट के दौर में टॉकटाइम लोन में की गई ये बढ़ोतरी काफी कारगर हो सकती है. इससे पहले लॉकडाउन के दौरान भी कंपनी ने उपभोक्ताओं के अकाउंट में 10 रुपये का अतिरिक्त टॉकटाइम उपलब्ध कराया था और साथ ही वैलिडिटी भी बढ़ाई थी, ताकि अपने घरों से दूर रहे रहे प्रवासियों की परेशानी कुछ कम हो.

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!