Kia Sonet SUV भारत में लॉन्च, जानें अनुमानित कीमत और फीचर्स

भारत में इस कार की टक्कर हुंडई की वेन्यू, मारुति की ब्रेजा और Mahindra XUV300 से 

Published
कार और बाइक
1 min read
Kia Sonet SUV भारत में लॉन्च, जानें अनुमानित कीमत और फीचर्स

Kia मोटर्स ने भारत में एसयूवी कार Sonet को लॉन्च किया है. इस कार की कीमत को लेकर कंपनी ने फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी है. लेकिन माना जा रहा है इस कार की कीमत 8 से 13 लाख के बीच रह सकती है.

भारत में इस कार की टक्कर हुंडई की वेन्यू, मारुति की ब्रेजा और Mahindra XUV300 से होगी. इस कार की खास बात ये है इसका प्रोडक्शन भारत में होगा. इसे भारत में बनाकर अंतरराष्ट्रीय बाजारों में एक्सपोर्ट किया जाएगा.

कार के फीचर्स

Sonet में कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स मिलेंगे. Sonet में बोस का सात स्पीकर वाला साउंड सिस्टम है. वहीं, इस एसयूवी में 10.25-इंच का HD स्क्रीन दिया गया है. कार के डैशबोर्ड को देखकर आपको Seltos की याद आ सकती है. डैशबोर्ड में ग्राहकों को यूवीओ कनेक्टिविटी का विकल्प मिलेगा. इसमें ग्राहको को लाइव ट्रैफिक जानकारी तो मिलेगी ही, इसके साथ ओवर-द-एयर (OTA) मैप अपडेट्स जैसे फीचर्स मिलेंगे.

6 एयरबैग्स

सेफ्टी के लिहाज से देखें तो 6 एयरबैग्स हैं. वहीं, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम यानी ABS के साथ इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन यानी EBD है. गाड़ी में फ्रंट और रेयर पार्किंग सेंसर, प्रोजेक्टर फॉग लैंप, टायर प्रेशन मॉनिटरिंग सिस्टम, Auto हेडलैंप, ISOFIX चाइल्ड सीट एंकरिंग प्वाइंट भी मौजूद है.

इंजन में खास

Kia Sonet में दो पेट्रोल इंजन विकल्प 1.2 लीटर और 1.0 लीटर टर्बो जीडीआई उपलब्ध है. डीजल इंजन विकल्प 1.5 लीटर टर्बो होगा. ट्रांसमिशन विकल्पों में 5 स्पीड मैनुअल, 6 स्पीड मैनुअल, 6 स्पीड ऑटोमेटिक और 7 स्पीड DCT मिलेगा. साथ में 6 स्पीड IMT ट्रांसमिशन टेक्नोलॉजी भी मिलेगी.

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!