ADVERTISEMENTREMOVE AD

Twitter के मालिक Elon Musk, कंपनी बोर्ड ने 44 बिलियन डॉलर के ऑफर पर लगाई मुहर

Elon Musk ने सिर्फ दो हफ्ते पहले Twitter को खरीदने का ऑफर दिया था

Updated
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा

एलन मस्क (Elon Musk) अब ट्विटर (Twitter) के मालिक बनने जा रहे हैं. कंपनी के बोर्ड ने उनके ऑफर पर मुहर लगा दी है. मस्क ने देर रात एक ट्वीट कर लिखा है-Yess! ट्विटर में बहुत गुंजाइश है जिसे वो अनलॉक करेंगे.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

Musk ने सिर्फ 2 हफ्ते पहले की थी Twitter को खरीदने की पेशकश

ये किसी फिल्मी कथा की तरह है. Twitter जैसे प्रमुख सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को, जिसपर दुनिया और देश के नेता बड़े ऐलान करते हैं, नीतिगत फैसलों तक की जानकारी देते हैं , उसे खरीदने के लिए मस्क ने सिर्फ दो हफ्ते पहले अपना ऑफर दिया था. कंपनी बोर्ड ने पहले तो इस ऑफर का विरोध किया लेकिन फिर दो हफ्ते के अंदर मन बदल लिया.

मस्क ने लिखा यस!!!

मस्क ने देर रात ट्वीट किया-यस!! उन्होंने लिखा-''अभिव्यक्ति की आजादी लोकतंत्र की बुनियाद है और ट्विटर वो डिजिटल चौराहा है जहां पर मानवता के भविष्य के लिए अहम चीजों पर बहस होती है. मैं ट्विटर को नए फीचर जोड़कर बेहतर बनाना चाहता हूं. एल्गोरिदम को ओपन सोर्स बनाकर मैं इसपर लोगों का भरोसा बढ़ाना चाहता हूं. स्पैम बॉट्स को हराना चाहता हूं और जो भी सच में यूजर हैं उन्हें सत्यापित करना चाहता हूं. मैं कंपनी के साथ काम करने के लिए और यूजर्स के लिए इसे अनलॉक करने को लेकर उत्साहित हूं''

जब ट्रंप को ट्विटर ने किया था बैन, मस्क ने की थी आलोचना

बता दें कि ट्विटर लगातार आरोप झेल रहा है. उसपर पूर्वाग्रह से ग्रसित होकर सियासत का साथ देने के आरोप लगे हैं. पिछले साल ही ट्विटर ने डोनाल्ड ट्रंप को बैन कर दिया था. तब मस्क ने लिखा था कि फ्री स्पीच का मध्यस्थ बनने के लिए काफी लोग ट्विटर की आलोचना करेंगे.

व्हाइट हाउस ने तो एलन मस्क के ट्विटर के मालिक बनने को लेकर सीधी प्रतिक्रिया नहीं दी है लेकिन उसके प्रवक्ता जेन साकी ने कहा है कि राष्ट्रपति बाइडन हमेशा से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की ताकत को लेकर चिंतित हैं, इससे फर्क नहीं पड़ता कि कौन ट्विटर का मालिक है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×