फेसबुक मैसेंजर इस्तेमाल करने के लिए अब बनाना होगा अकाउंट
फेसबुक मैसेंजर में अब फोन नंबर से नहीं हो सकेगा लॉग-इन
फेसबुक मैसेंजर में अब फोन नंबर से नहीं हो सकेगा लॉग-इन(फोटो-AP)

फेसबुक मैसेंजर इस्तेमाल करने के लिए अब बनाना होगा अकाउंट

अगर आप फेसबुक मैसेंजर पर नए हैं, तो आप बिना फेसबुक अकाउंट के इस पर साइन अप नहीं कर सकते हैं. पहले की तरह, अब आप सिर्फ अपने फोन नंबर से फेसबुक मैसेंजर का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं. सोशल नेटवर्किंग कंपनी ने फेसबुक अकाउंट के बिना मैसेंजर को साइन अप करने का फीचर हाल ही में खत्म कर दिया है.

Loading...

वेंचरबीट की रिपोर्ट के अनुसार, फेसबुक के स्पोक्सपर्सन ने कहा, "अगर आप मैंसेजर पर नए हैं तो आपने नोटिस किया होगा कि इस एप पर दोस्तों से चैट करने के लिए आपको एक फेसबुक अकाउंट की जरूरत होगी."

“हमने पाया कि अधिकतर लोग जो मैंसेजर का इस्तेमाल करते हैं वो फेसबुक के जरिये ही करते हैं और हम इस प्रोसेस को सिर्फ आसान कर रहे हैं. अगर आप पहले से फेसबुक अकाउंट के बिना मैसेंजर इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपको कुछ करने की जरूरत नहीं है.”

हालांकि, बिना फेसबुक अकाउंट वाले कुछ मैसेंजर यूजर्स ने बताया है कि फोन नंबर के साथ लॉग-इन करने में उन्हें एरर मैसेज मिल रहे हैं.

कंपनी के इस कदम से लगता है कि इसने फेसबुक फैमिली के सभी एप्स- वाट्सएप, मैसेंजर और इंस्टाग्राम, यूजर्स के लिए इन सभी को एक साथ एक इंट्रीग्रेटेड एक्सपीरिएंस देने का लक्ष्य बनाया है.

हाल ही में फेसबुक सीईओ मार्क जकरबर्ग ने कहा था कि, "लोगों को अपने करीबियों से बातचीत के लिए हमारे किसी भी एप का इस्तेमाल करने में और उन्हें सभी नेटवर्कों पर आसानी और सुरक्षित तरीके से बातचीत करने में सक्षम होना चाहिए."

उन्होंने कहा, "हमने उस प्लान पर काम करना शुरू किया है जिससे आप हमारी किसी भी सर्विस के जरिये अपने कॉन्टैक्ट्स को मैसेज भेज सकते हैं और फिर इस एसएमएस तक भी बढ़ाया जाएगा."

बता दें कि करीब 1.30 अरब लोग हर महीने फेसबुक मैसेंजर का इस्तेमाल करते हैं.

ये भी पढ़ें : ये 10 तकनीक जो अगले 5 साल में हो जाएंगी ‘गायब’

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our गैजेट section for more stories.

    Loading...