PUBG मोबाइल की हो रही है भारत में वापसी, कंपनी ने बताया प्लान

इस बार जो नया गेम आने वाला है उसे सिर्फ भारतीय यूजर्स के लिए बनाया जाएगा

Published
गैजेट
2 min read
PUBG मोबाइल की हो रही है भारत में वापसी, कंपनी ने बताया प्लान
i

PUBG फैंस के लिए खुशखबरी है. इस गेम की भारत में नई तरह से वापसी हो रही है. PUBG कॉर्पोरेशंस ने 12 नवंबर को बताया कि वो भारत की गेमिंग , ई – स्पोर्ट्स , एंटरटेनमेंट, और IT इंडस्ट्री में करीब Rs 746 करोड़ इंवेस्ट करने की तैयारी में है. इस बार जो नया गेम आने वाला है उसे सिर्फ भारतीय यूजर्स के लिए बनाया जाएगा, ऐसे में ये भी साफ है कि कंपनी चीन के साथ साझेदारी नहीं करेगी.

PUBG कॉर्पोरेशन की पेरेंट कंपनी क्राफ्टन ने अभी इस गेम की लॉन्चिंग की तारीखों का ऐलान नहीं किया है, लेकिन ये जरूर कहा है कि कुछ दिनों में गेम के नए अपडेट आ जाएंगे.

देश की सुरक्षा और संप्रुभता का हवाला देते हुए बैन किए गए इस गेम को बनाने वाले कंपनी का कहना है कि भारतीय यूजर्स के डेटा की सुरक्षा उनकी प्राथमिकता रहेगी. इस बार सभी सिस्टम्स के रेगुलर ऑडिट और वेरिफिकेशन पर ज्यादा ध्यान दिया जाएगा, जिनमें भारतीय यूजर्स का डेटा सेव हो. कंपनी का ये भी कहना है कि इस बात का पूरा ख्याल रखेंगे की सभी यूजर्स का डेटा सुरक्षित तरीकों से इस्तेमाल किया जाए.

हायरिंग की भी है योजना

PUBG कॉर्पोरेशंस ने ये भी कहा कि कंपनी की योजना है कि सबसिडरी बनाकर प्लेयर्स के साथ कम्युनिकेशन बढ़ाया जाए साथ ही सर्विस बेहतर की जाए. कंपनी का प्लान है कि देश में लोकल बिजनेस, ई-स्पोर्ट्स और गेम डेवलपमेंट सेक्टर निवेश किया जाए. 100 कर्मचारियों को हायर करने की भी बात कंपनी के बयान में है.

4 सितंबर को लगा था बैन

यूजर्स के डेटा को सुरक्षित न रखने और लीक करने की वजह से भारत की मिनिस्ट्री ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी ने 4 सितंबर को PUBG गेम पर भारत में रोक लगा दी. मिनिस्ट्री के इस आदेश के बाद गूगल के प्ले स्टोर और एप्पल के एप स्टोर से भी इस गेम को हटा दिया गया था. यह सब होने के बाद टेनसेंट ने अपने फेसबुक अकॉउंट पर एक पोस्ट करते हुए PUBG गेम के सभी यूजर्स के समर्थन देने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया और गेम बैन होने की वजह से माफी भी मांगी.

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!