Google photo के फ्री स्टोरेज को 1 जून, 2021 से कर रहा बंद

Google photo app: अगर आप 15 जीबी से अधिक अपने अकांउट पर अपलोड करेंगे, तो इसके लिए आपको पैसे देने होंगे.

Published
टेक और ऑटो
1 min read
Google photo के फ्री स्टोरेज को 1 जून, 2021 से कर रहा बंद

Google photo app: गूगल फोटोज की मदद से यूजर्स अपनी अनगिनत तस्वीरों को इसमें सेव कर स्टोरेज की समस्या से निजात पाते रहे हैं. हालांकि कंपनी अब अपनी यह फ्री सेवा बंद करने जा रही है. अब अगर आप 15 जीबी से अधिक अपने अकांउट पर अपलोड करेंगे, तो इसके लिए आपको पैसे देने होंगे.

गूगल फोटोज में 31 मई, 2021 तक अनलिमिटेड तस्वीरों और वीडियोज को फ्री में सेव करने की यह सेवा जारी रहेगी, लेकिन 1 जून, 2021 से 15 जीबी से अधिक स्टोरेज के इस्तेमाल पर पैसे की भरपाई करनी होगी. कंपनी की अन्य सेवाओं जैसे कि गूगल ड्राइव और जीमेल में पहले से ही ऐसा होने का नियम शामिल है.

गूगल फोटोज की उपाध्यक्ष सिमरित बेन-यार ने अपने एक बयान में कहा है, 1 जून, 2021 से पहले गूगल फोटोज पर सेव किए गए किसी भी नए फोटो या वीडियो को 15जीबी की उस स्टोरेज सीमा में शामिल किया जाएगा. आप सेटिंग में मौजूद बैकअप एंड सिंक ऑप्शन में जाकर फोटोज एप में किसी भी अपनी बैकअप क्वॉलिटी को वेरिफाई कर सकते हैं.

कंपनी द्वारा दी गई समय-सीमा के बाद जब भी स्टोरेज की सीमा 15 जीबी के करीब पहुंचने वाला होगा, ईमेल या एप नोटिफिकेशन द्वारा यूजर्स को इसकी सूचना दे दी जाएगी.

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!