डिलीवरी बॉय ने अमीर बनने के लिए बेच डाली iPhone 12 की यूनिट

iPhone 12 Pro Max: कंपनी ने आईफोन 12 प्रो मैक्स की 14 यूनिट डिलीवरी के लिए दिये थें.

Published
टेक और ऑटो
1 min read
(फोटो: Apple)
i

अमीर बनने की ख्वाहिश और महंगे शौकों को पूरा करने के लिए चीन में एक डिलीवरी बॉय ने 14 आईफोन 12 प्रो मैक्स के यूनिट चुरा ली, जिसकी कीमत 18 लाख रुपये के आसपास आंकी गई. वह डिलीवरी बॉय उन्हें बेचकर अमीरी की जिंदगी जीना चाहता था. हालांकि जल्द ही पुलिस ने उसे पकड़ लिया है.

मामला चीन का है जहां तांग नाम का एक शख्स जो एप्पल के ऑथराइज्ड रीसेलर मिटुआन-डियानपिंग कंपनी में डिलीवरी बॉय का काम करता है. उसे कंपनी ने आईफोन 12 प्रो मैक्स की 14 यूनिट डिलीवरी के लिए दिये थें.

लेकिन तांग ने 14 आईफोन 12 प्रो मैक्स यूनिट्स अपने कब्जे में लेने के बाद अपने से ही इन आर्डर को रद्द कर दिया और कंपनी को दिखाने के लिए दस चाइनीज युआन का भुगतान किया. उसने इन आईफोन 12 प्रो मैक्स के यूनिट्स को स्टोर में वापस नहीं किया और उसने बेचकर नगदी हासिल कर ली. जो भारतीय मुद्रा के अनुसार 18 लाख के आसपास होती है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, तांग ने कुछ आईफोन बेचकर अपने दोस्त का कर्जा चुकाया और कुछ को अलग अलग दुकानों पर मोबाइल फोन डीलरों को बेच दिया. जिनकी कीमत एक हजार युआन बताई जा रही है. इसके बाद जो पैसा बेचकर मिला उसने उससे 600 रूपये प्रतिदिन के हिसाब से एक बीएमडब्ल्यू कार किराए पर ली और काफी मंहगे कपड़े खरीदे.

लेकिन बेचारे तांग का ये उत्साह ज्यादा दिनों तक के लिए नहीं था, पुलिस ने उसे कंपनी की शिकायत पर धर दबोचा और बाकी बचे आईफोन को जब्त कर लिया. साथ ही उसे कंपनी ने ब्लैकलिस्ट कर दिया और अब तांग जेल में है.

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!