Airtel, Idea और Vodafone यूजर्स के सस्ते रिचार्ज का आज आखिरी दिन

वोडाफोन, आइडिया और एयरटेल ने अपनी कीमतों को करीब 40 प्रतिशत तक बढ़ाने का फैसला लिया है.

Published02 Dec 2019, 11:17 AM IST
टेक और ऑटो
1 min read

2 दिसंबर के बाद रिलायंस जियो, वोडाफोन, एयरटेल और आइडिया के टैरिफ प्लान्स की कीमतें बढ़ जाएंगी. ऐसे में मोबाइल का इस्तेमाल करना महंगा हो जाएगा. जियो, वोडाफोन और आइडिया यूजर्स के लिए सस्ते रिचार्ज प्लान्स को खरीदने का आज आखिरी दिन है. 1 दिसंबर 2019 को वोडाफोन और एयरटेल ने अपने प्रीपेड कस्टमर्स के कॉल और डेटा चार्ज को 50 फीसदी तक बढ़ाने का ऐलान किया था. वहीं रिलायंस जियो ने कहा था कि वह 6 दिसंबर से शुरू होने वाले उसके अनलिमिटेड प्लान के तहत वॉयस कॉलिंग 40 फीसदी तक मंहगी हो जाएगी.

इंडिया टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, हाल ही में वोडाफोन-आइडिया को साल के तीसरे क्वॉर्टर में 50,922 करोड़ रुपए का घाटा हुआ था. वहीं दूसरी ओर एयरटेल को भी 23,045 करोड़ का नुकसान सहना पड़ा था. ऐसे में माना जा रहा है कि बड़े नुकसान के बाद कंपनियों ने अपनी प्लान की कीमतों को बढ़ाने का फैसला लिया है.

वोडाफोन, आइडिया और एयरटेल ने अपनी कीमतों को करीब 40 फीसदी तक बढ़ाने का फैसला लिया है, जो कि 10 सालों में सबसे बड़ी बढ़ोत्तरी है. सभी कंपनियां अपने प्लान्स की नई कीमतें 3 दिसंबर को जारी करेंगी. ऐसे में वोडाफोन, आइडिया और एयरटेल यूजर्स के लिए पुरानी कीमतों पर रिचार्ज करने का आज आखिरी मौका है.

पोस्ट-पेड यूजर्स के लिए खुशखबरी

अगर आप पोस्टपेड यूजर हैं तो आपके लिए खुशखबरी है कि सभी कंपनियों के पोस्ट-पेड टैरिफ प्लान्स की कीमतें पहले जैसी ही रहेंगी.

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर को और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!