फोल्डेबल iPhone कर सकता है Apple पेंसिल को सपोर्ट: रिपोर्ट्स

दो डिजाइन पर काम कर रहा एपल

Published
दो डिजाइन पर काम कर रहा एपल
i

फोल्डेबल डिस्प्ले फोन आजकल का नया ट्रेंड बन रहे हैं. सैमसंग गैलेक्सी Z सीरीज और मोटो रेजर 5G ने इस सेगमेंट की डिमांड काफी बढ़ा दी है. ऐसी खबरें हैं कि एपल भी फोल्डेबल डिस्प्ले फोन पर काम कर रहा है. अब एक नई रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी का फोल्डेबल फोन एपल पेंसिल को भी सपोर्ट कर सकता है.

फोनएरीना की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एपल के फोल्डेबल फोन में OLED डिस्प्ले हो सकता है. फोनएरीना ने एनालिटिक्स फर्म Omdia के हवाले से बताया है कि डिस्प्ले 7.3 और 7.6 इंच के बीच हो सकता है.

रिपोर्ट का कहना है कि ये डिस्प्ले एपल पेंसिल को भी सपोर्ट कर सकता है. ऐसा कहा जा रहा है कि एपल फोल्डेबल डिस्प्ले को टेस्ट कर रहा है जिससे कि एक फोल्डेबल आईफोन डेवलप किया जा सके.  

दो डिजाइन पर काम कर रहा एपल

एपल इनसाइडर की रिपोर्ट के मुताबिक, एपल दो फोल्डेबल डिस्प्ले डिजाइन पर काम कर रहा है. एक डिजाइन गैलेक्सी Z सीरीज और मोटो रेजर 5G जैसा है. इसमें फोल्ड होकर फोन में एक छोटा डिस्प्ले होता है और उसे खोलने पर एक बड़ा डिस्प्ले दिखता है. इसे क्लैमशेल डिजाइन कहते हैं.

दूसरा डिजाइन सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड जैसा होता है. इसमें फोन एक बुक की तरह बंद और खुलता है. इस डिजाइन में आईफोन यूजर फोन को टेबलेट या आईपैड की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं.  

हालांकि, कई रिपोर्ट्स का कहना है की एपल का झुकाव क्लैमशेल डिजाइन की तरफ ज्यादा है.

कब लॉन्च होगा फोल्डेबल आईफोन?

एपल का फोल्डेबल फोन जल्द आने की संभावना नहीं है. YouTuber जॉन प्रोसर ने एक वीडियो में दावा किया था कि फोल्डेबल आईफोन 2023 तक आने की उम्मीद है.

एपल अभी फोल्डेबल डिस्प्ले को लेकर शुरुआती दौर में ही है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!