Twitter यूजर्स को मिलेगा ‘Undo’ का ऑप्शन, टेस्टिंग पर काम जारी

‘Undo’ फीचर की मदद से ट्वीट को सेंड करने के बाद तुरंत रोकने का मिलेगा विकल्प, लेकिन देना होगा चार्ज

Published
साइंस
1 min read
Twitter यूजर्स को मिलेगा ‘Undo’ का ऑप्शन, टेस्टिंग पर काम जारी
i

Twitter यूजर्स के लिए एक अच्छी खबर है. अगर ट्विट करते समय आप से कोई गलती हो जाती है तो आप फौरन उस ट्वीट को सेंड करने से रोक सकते हैं. ट्विटर के इस नए फीचर का नाम है ‘Undo’.

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने इस फीचर की टेस्टिंग पर काम शुरु कर दिया है. हालांकि ट्विटर का यह फीचर सब्सक्रिप्शन पर ही मिलेगा, यानी इस फीचर का यूज करने के लिए आपको कीमत चुकानी होगी.

क्या है Twitter का नया फीचर ‘Undo’?

ट्विटर के ऍप रिसर्चर ने एक स्क्रीन शॉट शेयर करते हुए बताया कि ट्विटर पैड यूजर्स के लिए ‘Undo Tweet’ फीचर पर काम कर रहा है.

IANS के अनुसार सभी ट्विटर यूजर्स के पास पहले से ही ट्वीट को डिलीट करने का विकल्प है. लेकिन आने वाला ‘Undo’ कुछ अलग होगा. इसमें यूजर्स को सेंड किए गए ट्वीट को तुरंत रोकने का विकल्प होगा. हालांकि इसके लिए यूजर्स के पास 30 सेकंड की समय सीमा होगी.

ट्विटर का यह नया Undo button भी Progress bar की तरह काम करेगा.

‘Undo Send’ बटन के तहत यूजर्स को ट्वीट को रोकने के लिए 30 सेकेंड का समय मिलेगा, ताकि स्पेलिंग मिस्टेक और अन्य गलतियों में सुधार किया जा सके.

ट्विटर के सीईओ जैक डोरसी ने कहा है कि 2023 में ट्विटर का लक्ष्य अपने रेवेन्यू को डबल करने का है और इसे सब्सक्रिप्शन सर्विस की मदद से हासिल किया जाएगा.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!