WhatsApp यूजर्स अब डेस्कटॉप से भी कर सकेंगे ऑडियो, वीडियो कॉल  

whatsapp web calling feature: वॉट्सऐप बेव में कॉलिंग फीचर की लंबे समय से टेस्टिंग हो रही है.

Published
 whatsapp web calling: WhatsApp यूजर्स अब डेस्कटॉप से भी कर सकेंगे ऑडियो, वीडियो कॉल  
i

WhatsApp Web video-voice call feature: व्हाट्सऐप (WhatsApp) ने डेस्कटॉप और लैपटॉप पर वॉयस और वीडियो कॉल की शुरुआत की है. अब यूजर्स अपने लैपटॉप या डेस्कटॉप पीसी के जरिए कॉल कर सकेंगे. आने वाले दिनों में इसे सभी यूजर्स के लिए रोल आउट किया जा सकता है.

बता दें वॉट्सऐप बेव में कॉलिंग फीचर की लंबे समय से टेस्टिंग हो रही है. फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी ने कहा कि प्लेटफॉर्म पर वॉयस और वीडियो कॉल एंड टू एंड इनक्रिप्टेड हैं और इसलिए व्हाट्सऐप उन्हें सुन या देख नहीं सकता, कि उन्हें फोन या कंप्यूटर, किससे किया गया है.

whatsapp web calling feature: ऐसे करेगा काम

रिपोर्टस के अनुसार, वॉट्सऐप वेब बीटा वर्जन में आए वॉइस और वीडियो कॉल फीचर के स्क्रीनशॉट्स शेयर किए हैं, जिनमें Voice और Video कॉल के ऑप्शन मोबाइल की तरह चैट हेडर पर दिखाई दे रहे हैं. रिपोर्ट्स में कहा गया है कि वॉट्सऐप वेब पर कॉल आने पर एक अलग विंडो पॉप अप होगी, जहां से यूजर्स कॉल को ऐक्सेप्ट, डेक्लाइन या इग्नोर कर पाएंगे.

whatsapp web calling feature: ग्रुप वीडियो कॉल फीचर आएगा

WhatsApp ने कहा कि वह व्हाट्सऐप डेस्कटॉप ऐप पर वन-टू-वन कॉल शुरू कर रहे हैं, जिससे वह यूजर्स को बेहतर और हाई क्लाविटी अनुभव देने को सुनिश्चित कर सकें. वे भविष्य में इस फीचर का विस्तार करके ग्रुप वॉयस और वीडियो कॉल को शामिल करेंगे.

वीडियो शेयर करने से म्यूट कर सकेंगे

WhatsApp ने हाल ही में एक नया फीचर जोड़ा है. इसके जरिये यूजर्स वीडियो शेयर करने से पहले उसे म्यूट कर सकते हैं. साथ ही वीडियो को एडिट करने का भी ऑप्शन मिलेगा, जिससे आप वीडियो में टेक्स्ट या इमोजी ऐड कर सकेंगे.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!