Apple ने लॉन्च किए तीन नए iPhone, जानें कीमत और फीचर्स
Apple iPhone, iPad, Watch Launch Event Live Updates in Hindi
Apple iPhone, iPad, Watch Launch Event Live Updates in Hindi(फोटो: Apple)

Apple ने लॉन्च किए तीन नए iPhone, जानें कीमत और फीचर्स

अमेरिका के कैलिफोर्निया स्थित स्टीव जॉब्स थियेटर में एपल का स्पेशल इवेंट खत्म हो गया है. इस दौरान एपल के सीईओ टिम कुक ने तीन नए आईफोन समेत कई प्रोडक्ट दुनिया के सामने पेश किए. इनमें iPhone 11, iPhone 11 Pro, iPhone 11 Max, iPad, एपल वॉच सीरीज-5, Apple TV+ शामिल हैं.

(ग्राफिक्स: क्विंट हिंदी)
NEWEST FIRSTOLDEST FIRST
(3) NEW UPDATES

Youtube पर भी देख सकेंगे लाइव

इस साल खास बात ये है कि एपल अपने यूट्यूब चैनल पर भी लॉन्चिंग इवेंट का लाइव स्ट्रीमिंग कर रहा है. आईफोन लॉन्चिंग इवेंट के इतिहास में ऐसा पहले कभी नहीं हुआ, लेकिन इस बार एपल गूगल के वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म के साथ मिलकर काम कर रहा है.

आज नए iPhones होंगे लॉन्च

एपल के नए स्मार्टफोन्स के नाम आईफोन 11, आईफोन 11 प्रो और आईफोन 11 मैक्स हो सकते हैं. आईफोन 11 पिछले साल आए आईफोन XR का सक्सेसर होगा. वहीं, आईफोन 11 प्रो आईफोन XS का सक्सेसर होगा. जबकि आईफोन 11 मैक्स आईफोन XS मैक्स की जगह लेगा. एक रिपोर्ट में कहा गया है कि एपल अपने फोन के पीछे से आईफोन नाम हटाएगा. नए आईफोन बैक में सिर्फ एपल का लोगो ही नजर आएगा.

इसके अलावा कहा जा रहा है कि नए आईफोन 11 मॉडल्स में 3 सेंसर के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होगा. आगामी आईफोन मॉडल्स रिवर्स वायरलेस चार्जिंग के साथ आ सकते हैं. इन मॉडल्स में बड़ी बैटरी होने का भी अनुमान लगाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें : iPhone के बचपन से लेकर बड़े होने तक की कहानी

Apple Event के संभावित ऐलान

(फोटो: क्विंट हिंदी)

पूरी दुनिया में 1 बिलियन से ज्यादा आईफोन बेच चुका है एपल

एक दशक पहले शायद किसी ने सोचा भी नहीं होगा कि ऐसा दिन आएगा, जब मोबाइल जरूरत से ज्यादा स्टेटस सिंबल बन जाएगा. आईफोन का कनेक्शन टेक्नोलॉजी के साथ साथ स्टाइल से भी है. एपल के फाउंडर स्टीव जॉब्स के एक आइडिया से लोगों को महंगे फोन का चस्‍का लगा. स्टीव जॉब्स ने पहला आईफोन 9 जनवरी, 2007 को एक मैकवर्ल्ड इवेंट में लॉन्च किया था. अब तक के सफर में एपल पूरी दुनिया में 1 बिलियन से ज्यादा आईफोन बेच चुका है.

ये भी पढ़ें : iPhone के बचपन से लेकर बड़े होने तक की कहानी

आगे पढ़ें

Follow our टेक्नोलॉजी section for more stories.

Loading...