ADVERTISEMENTREMOVE AD

Instagram-Facebook पर क्रिएटर्स के लिए आ रहा नया फीचर, जानिए कैसे कर सकते हैं कमाई?

Instagram-Facebook Earning: क्रिएटर्स को सब्सक्राइबर्स कम्युनिटी को बढ़ाने में मिलेगी मदद

Published
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा

क्रिएटर्स को लुभाने के लिए मेटा ने फेसबुक (Facebook) और इंस्टाग्राम के कई प्रोडक्ट्स पर नए अपडेट पेश किए हैं ताकि क्रिएटर्स को पैसा कमाने में मदद मिल सके. कंपनी अमेरिका, साउथ कोरिया और जापान में क्रिएटर्स के लिए इंस्टाग्राम पर नए 'इनवाइट-ओनली हॉलिडे बोनस' की टेस्टिंग कर रही है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

क्रिएटर्स को सब्सक्राइबर्स कम्युनिटी को बढ़ाने में मिलेगी मदद

मेटा ने सोमवार, 6 नवंबर, को एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, "हॉलिडे बोनस रील्स और फोटो के जरिए अपनी क्रिएटिविटी शेयर करने के लिए क्रिटर्स को रिवॉर्ड देगा. इस नए बोनस की टेस्टिंग करने के लिए चुनिंदा क्रिएटर्स को न्योता दिया गया है.''

मेटा ने घोषणा की, ''अब इंस्टाग्राम सब्सक्रिप्शन के जरिए क्रिएटर्स के पास दस लाख से ज्यादा एक्टिव सब्सक्रिप्शन हैं. प्रोग्राम के लॉन्च के एक साल के भीतर इंस्टाग्राम ने दस लाख का आंकड़ा पार कर लिया.''

यह प्रोग्राम भारत सहित 35 से अधिक देशों में उपलब्ध है.

क्रिएटर्स को अपने सब्सक्राइबर्स कम्युनिटी को बढ़ाने में मदद करने के लिए, मेटा ने नए प्रोमोशनल टूल्स पेश किए हैं. यह आपके फॉलोअर्स द्वारा फीड में आपके कंटेंट देखने पर सब्सक्राइब बटन की सुविधा प्रदान करते हैं. यह डायरेक्ट मैसेज और स्टोरीज के जरिए नए सब्सक्राइबर्स का वेलकम करना आसान बनाते हैं.

फैंस को मिलेगा 30 दिन का सब्सक्रिप्शन ट्रायल

फेसबुक पर, टेक दिग्गज फॉलोअर्स के लिए सब्सक्राइब लेने के और तरीके जोड़ रहा है.

जैसे कि आपकी रील्स और स्टोरीज के जरिए और क्रिएटर्स को अपने फैंस को फ्री 30 दिन का सब्सक्रिप्शन ट्रायल की पेशकश करने की क्षमता दे रहा है.

मेटा ने कहा, "हम मूल्य निर्धारण पर अधिक कंट्रोल भी लागू कर रहे हैं, ताकि क्रिएटर्स समय के साथ अपनी सब्सक्रिप्शन की कीमत बदल सकें."

विज्ञापनों में क्रिएटर्स ले सकेंगे हिस्सा

इसके अलावा, कंपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज बनाते समय अतिरिक्त विज्ञापन पात्रता जानकारी दिखाकर उन क्रिएटर्स के लिए विज्ञापनों में भाग लेना आसान बना रही है, जो ब्रांडेड कंटेंट और पार्टनरशिप विज्ञापनों पर ब्रांड पार्टनर्स के साथ काम करते हैं.

कंपनी ने कहा कि अगर कोई क्रिएटर स्टोरी बनाते समय "अलाउ ब्रांड पार्टनर टू बूस्ट" को सलेक्ट करता है, तो उन्हें अपने कंटेंट में विज्ञापन पात्रता त्रुटियों को संबोधित करने के लिए प्रेरित किया जाएगा.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×