ADVERTISEMENTREMOVE AD

Twitter Logo अब 'चिड़िया' नहीं 'X' हुआ, एलन मस्क का अक्षर से प्यार बहुत पुराना है

Twitter का का नया लोगो 'X' 1999 में मस्क के अल्पकालिक ऑनलाइन बैंकिंग स्टार्टअप, X.com से मिलता जुलता है.

Published
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

ट्विटर (Twitter) के बॉस एलन मस्क (Elon Musk) ने सोमवार, 24 जुलाई को सोशल मीडिया कंपनी के प्रसिद्ध 'बर्ड' लोगो को काले और सफेद "X" में बदल दिया.

इसके पहले मस्क का ऑल टाइम फेवरेट अक्षर 'एक्स' रविवार, 24 जुलाई को ट्विटर मुख्यालय पर पेश किया गया और यूआरएल "www.x.com" ट्विटर साइट पर रीडायरेक्ट होना शुरू हो गया.

मस्क ने ट्वीट किया, लोगो को "एक्स" में बदलने का विचार "हम सभी की उन खामियों को जानना है जो हमें अलग बनाती हैं."

ADVERTISEMENTREMOVE AD

उन्होंने लिखा, "और जल्द ही हम ट्विटर ब्रांड और धीरे-धीरे सभी बर्ड्स/चिड़ियों को अलविदा कह देंगे." उन्होंने आगे कहा, ''यह बदलाव बहुत पहले ही हो जाना चाहिए था.''

एक ट्विटर यूजर ने सवाल किया, "ट्विटर द्वारा अपना नाम बदलकर एक्स करने के बाद ट्वीट का नया नाम क्या होगा?" जिस पर उन्होंने जवाब में लिखा, "An X".

कंपनी की सीईओ लिंडा याकारिनो ने ट्विटर के नए लोगो की प्रशंसा करते हुए ट्वीट किया, “यह एक असाधारण दुर्लभ बात है - जीवन में या व्यवसाय में - कि आपको एक और बड़ी छाप छोड़ने का दूसरा मौका मिलता है. ट्विटर ने एक व्यापक छाप छोड़ी और हमारे संवाद करने के तरीके को बदल दिया. अब, एक्स आगे बढ़ेगा, वैश्विक टाउन स्क्वायर को बदल देगा.

उन्होंने ट्विटर पर यूजर्स को बताया कि प्लेटफार्म एक्स "सब कुछ" प्रदान कर सकता है और एक्स को दुनिया के सामने लाने के लिए मस्क और उनके सहयोगियों के साथ काम होगा."

0

X से मस्क का लगाव 

ट्विटर का नया लोगो 'X' 1999 में मस्क के अल्पकालिक ऑनलाइन बैंकिंग स्टार्टअप X.com से मिलता जुलता है, जो बाद में PayPal बन गया, जिसे eBay ने अधिग्रहण कर लिया.

मस्क का सपना अधूरा रह गया क्योंकि उनके लॉन्च के बाद स्पेस एक्सप्लोरेशन टेक्नोलॉजीज कॉरपोरेशन को स्पेसएक्स के नाम से जाना जाने लगा और यहां तक कि उनके छोटे बेटे का नाम भी एक्स रखा गया.

एलन मस्क की नव स्थापित एआई कंपनी, एक्सएआई ने "www.x.ai" पर अपने मिशन और टीम की रूपरेखा बताते हुए एक नई वेबसाइट का अनावरण किया है. कंपनी का इरादा बिना किसी अन्य विवरण या स्पष्टीकरण के "वास्तविकता को समझना" है.

मस्क ने एक ट्वीट में लिखा कि "विज्ञापन राजस्व में लगभग 50% की गिरावट और भारी कर्ज के कारण ट्विटर का कैश फ्लो नकारात्मक रहा," जिसका निष्कर्ष है कि भारी लागत में कटौती, हजारों कर्मचारियों की छंटनी और रक्त सेवा बिल में कटौती राजस्व को पुनर्जीवित करने के लिए पर्याप्त नहीं रहा.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
×
×