ADVERTISEMENT

ABP-C Voter सर्वे: यूपी में BJP को बड़ा नुकसान, लेकिन बन सकती है सरकार

उत्तर प्रदेश चुनाव से पहले ज्यादातर लोगों ने माना कि लखीमपुर खीरी कांड का बीजेपी को नुकसान हो सकता है

<div class="paragraphs"><p>चुनाव के पहले यूपी में कैबिनेट विस्तार</p></div>
i

उत्तर प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनावों से ठीक पहले एक और सर्वे सामने आया है. एबीपी-सी वोटर के ताजा सर्वे में भी बताया गया है कि, यूपी में एक बार फिर बीजेपी सरकार बना सकती है. लेकिन इस बार सीटों की संख्या काफी कम होगी.

सर्वे के मुताबिक बीजेपी को कुल 403 सीटों में से 241 से लेकर 249 सीटें मिल सकती हैं. वहीं समाजवादी पार्टी को 130-138 सीटें मिलने का अनुमान है. तीसरे नंबर पर मायावती की बीएसपी है, जिसे 15-19 सीटें मिल सकती हैं. कांग्रेस को 3 से लेकर 7 सीटें मिलती दिख रही हैं.

ADVERTISEMENT
वोट शेयर की बात करें तो बीजेपी को 41 फीसदी वोट शेयर मिलता दिखाया गया है. वहीं समाजवादी पार्टी को 32 फीसदी, बीएसपी को 15 फीसदी और कांग्रेस को 6 फीसदी वोट मिल सकता है.

लखीमपुर पर क्या सोचते हैं लोग?

लखीमपुर हिंसा को लेकर भी इस सर्वे में सवाल पूछा गया था, लोगों से पूछा गया कि केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र के बयान से क्या लखीमपुर में हिंसा भड़की? इस सवाल पर 61 फीसदी लोगों ने हां में जवाब दिया. जबकि बाकी 39 फीसदी लोगों ने नहीं कहा. जब लोगों से पूछा गया कि क्या लखीमपुर कांड से बीजेपी को नुकसान हुआ है? इस पर 70 फीसदी लोगों ने माना कि हां बीजेपी को इससे नुकसान हुआ है. 30 फीसदी लोगों ने नहीं में जवाब दिया.

इतना ही नहीं सर्वे में बताया गया है कि लोगों को अब यूपी की कानून व्यवस्था खराब होती नजर आ रही है. जब लोगों से पूछा गया कि पिछले कुछ दिनों में यूपी की कानून व्यवस्था क्या खराब हुई है... इस पर 63 फीसदी लोग सहमत दिखे. जबकि बाकी 37 फीसदी लोगों ने इससे इनकार किया.

ADVERTISEMENT

किसानों को यूपी की जनता का साथ

यूपी चुनाव से ठीक पहले राज्य के लोगों से जब ये सवाल पूछा गया कि किसान आंदोलन को लेकर कौन सही है... सरकार या फिर किसान? इसके जवाब में ज्यादातर लोगों ने किसानों के पक्ष में अपना मत दिया. 59 फीसदी लोगों ने किसानों को सही बताया, बाकी के 41 फीसदी सरकार की तरफ खड़े नजर आए.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT