रो रही बीजापुर के लापता जवान की मासूम बेटी-पापा घर आओ

छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले में 22 जवान शहीद हो गए. एक जवान लापता है और 31 जवान घायल हैं.

Updated

वीडियो प्रोड्यूसर: मौसमी सिंह

वीडियो एडिटर: संदीप सुमन

छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले में 22 जवान शहीद हो गए. एक जवान लापता है और 31 जवान घायल हैं. शहीद जवानों का पार्थिव शरीर जब उनके घर पहुंचा तो अपनों की आंखों से आंसू थम नहीं रहे थे और पूरा इलाका -''अमर रहें' के नारों से गुंज रहा था.

CRPF के लापता जवान की बेटी की बस एक ही तमन्ना है कि उनके पिता जल्दी लौट आएं.

जांजगीर, छत्तीसगढ़ के रहने वाले सब इंस्पेक्टर दीपक भारद्वाज साथियों को बचाते हुए IED ब्लास्ट में शहीद हो गए. 29 नवंबर, 2019 को ही उनकी शादी हुई थी.

पुलिस के अधिकारियों ने आकर हमसे कहा कि दीपक टीम के कैप्टन के रूप में काम कर रहे थे. दीपक फ्रंट पर आकर लड़े और नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया. बाद में बम ब्लास्ट में उसकी जान चली गई.
राधेलाल भारद्वाज, शहीद दीपक के पिता  

अयोध्या, उत्तर प्रदेश के रहने वाले कोबरा कमांडो राजकुमार यादव शहीद हो गए. इनकी मां की तबियत खराब है. भाई-बहनों की शादी करनी है.

परिवार में तीन भाई हैं. दो बहन हैं. दोनों छोटे भाई-बहन की शादी नहीं हुई है. मां की तबियत खराब है. अब उनका खर्चा कौन देगा?
रामविलास, शहीद राजकुमार के भाई

चंदौली, उत्तर प्रदेश के रहने वाले कोबरा कमांडो धर्मदेव कुमार के घर पर उनकी पत्नी गर्भवती हैं. उसी तरह शखामुरी, आंध्रप्रदेश के रहने वाले शहीद मुरली कृष्णा की 22 मई को शादी होनी थी. शहादत की खबर से इनके घरों में मातम पसरा हुआ है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!