श्रीनगर: यहां मिलता है PUBG बैटलग्राउंड थ्रिल के साथ खाने का मजा

श्रीनगर: यहां मिलता है PUBG बैटलग्राउंड थ्रिल के साथ खाने का मजा

फीचर

कैमरा: सैयद शाहरियार

वीडियो एडिटर: दीप्ती रामदास

आप काॅलेज में हों, ऑफिस में हों या बस-मेट्रो में ट्रैवल कर रहे हों. आपको फोन स्क्रीन पर आंख गड़ाए लोग ऑनलाइन वायरल गेम PUBG खेलते दिख जाएंगे.

खासकर यंगस्टर्स में इस गेम को लेकर काफी क्रेज है. कश्मीर में PUBG फैन्स के इस क्रेज को वहां खुले एक कैफे ने नेक्स्ट लेवल पर पहुंचा दिया है. इस कैफे का इंटीरियर बिल्कुल PUBG बैटलग्राउंड की तरह रखा गया है, जो यहां आने वालों को मोबाइल स्क्रीन से बाहर रियल गेम का फील देता है.

यहां आनेवाले लोग नकली हथियारों और हेलमेट से लैस होकर गेम का मजा लेते हैं, साथ ही लजीज खाने का भी. कैफे में घुसते ही ‘वाॅर जोन’ का थ्रिल मिलता है.

PUBG गेम मार्च 2017 में ऐप स्टोर और गूगल प्ले स्टोर पर लाॅन्च किया गया था. इस गेम को 1 साल के अंदर 100 मिलियन से ज्यादा बार डाउननलोड किया गया.

प्लेयर अननोन्स बैटलग्राउंड यानी PUBG गेम में करीब 100 खिलाड़ी किसी टापू पर पैराशूट से छलांग लगाते हैं, हथियार खोजते हैं और एक-दूसरे को तब तक मारते रहते हैं, जब तक कि उनमें से सिर्फ एक ना बचा रह जाए. ये गेम एक जापानी थ्रिलर फिल्म ‘बैटल रोयाल’ से प्रभावित होकर बनाया गया, जिसमें सरकार स्टूडेंट के एक ग्रुप को जबरदस्ती मौत से लड़ने भेज देती है.

इंडियन क्रिकेट टीम भी अपने खाली समय में इस वायरल गेम को खेलना पसंद करती है!

बीसीसीआई का ट्वीट:

हारने वाले भी लेते हैं यहां ‘चिकन डिनर’ का मजा

इस गेम की पाॅपुलैरिटी को देखते हुए श्रीनगर के हुमान जावेद ने 2 दोस्तों के साथ मिलकर कैफे खोलने के बारे में सोचा. उन्होंने बताया कि करीब महीनेभर पहले खुले इस कैफे को शुरुआती रिस्पाॅन्स तो युवाओं से ही मिल रहा है और गेम थीम बेस्ड कैफे होने की वजह से बाकी लोगों को भी अपनी तरफ खींच रहा है.

यहां का मेन्‍यू भी दिलचस्प है. गेम हारने वाले भी खास ‘चिकन डिनर’ का लुत्फ उठा सकते हैं. इस गेम के बारे में नहीं जानने वालों के लिए बता दें, गेम में जीतने पर स्क्रीन पर ‘विनर विनर चिकन डिनर’ फ्लैश होता है.

‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ थीम कैफे ने भी बटोरी थी सुर्खियां

कश्मीर में खास थीम पर बने कैफे लोगों को काफी आकर्षित कर रहे हैं. हुमान जावेद बताते हैं कि कश्मीर में थीम बेस्ड कैफे काफी कम है, इसलिए लोग यहां आना पसंद कर रहे हैं. इससे पहले भी यहां मशहूर अमेरिकन टीवी सीरीज ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ थीम पर बने कैफे को लोगों ने खूब पसंद किया था. सोशल मीडिया पर भी ये चर्चा में रहा था.

वीडियो: ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ कैफे

ये भी पढ़ें : GOT: जॉन स्नो और नेड स्टार्क की तलवार और हथोड़ा हैं मेड इन इंडिया

(My रिपोर्ट डिबेट में हिस्सा लिजिए और जीतिए 10,000 रुपये. इस बार का हमारा सवाल है -भारत और पाकिस्तान के रिश्ते कैसे सुधरेंगे: जादू की झप्पी या सर्जिकल स्ट्राइक? अपना लेख सबमिट करने के लिए यहां क्लिक करें)


Follow our फीचर section for more stories.

फीचर

    वीडियो