हमसे जुड़ें
ADVERTISEMENTREMOVE AD

इंदौरः गरबा स्थलों पर बजरंग दल कर रहा ID चेक, गैर हिंदुओं को किया पुलिस के हवाले

बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने पिछले दो दिनों में 6 लोगों को पकड़कर पुलिस के हवाले किया है.

Published

रोज का डोज

निडर, सच्ची, और असरदार खबरों के लिए

By subscribing you agree to our Privacy Policy

एक तरफ देश में नवरात्रि में गरबा की धूम है वहीं दूसरी तरफ बजरंग दल (Bajrang Dal) के अलावा कई और हिंदू संगठन पंडालों से गैर हिंदू युवाओं को खोज-खोज कर निकाल रहे हैं. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में पिछले 2 दिनों में अलग-अलग थाना क्षेत्रों में लगभग 6 गैर हिंदू युवकों को पकड़कर संगठन द्वारा पुलिस के हवाले किया गया है. उन पर पुलिस ने 151 का मुकदमा भी दर्ज किया है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

बजरंग दल चैक कर रहा लोगों के आईडी कार्ड

दरअसल इंदौर शहर में बजरंग दल और कई हिंदू संगठनों के लोग पंजालों में जा जाकर आईडी कार्ड चैक कर रहे हैं और अगर कोई गैर हिंदू मिल रहा है तो उसे पुलिस के हवाले कर रहे हैं. पुलिस भी उन लोगों के खिलाफ 151 का मुकदमा बना रही है.

बजरंग दल का कहना है कि गैर हिंदू गरबा पंडालों में आकर लव जिहाद फैला रहे हैं. वो इंदौर शहर में अब तक 6 लोगों को पुलिस के हवाले कर चुके हैं.

बजरंग दल के सवाल पर बचते दिखे कमिश्नर

इस पूरे मामले पर इंदौर के पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्र से जब सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि, मुख्य तौर पर जहां-जहां गरबा के लिए पंडाल लगाए गए हैं वहां पुलिस की व्यवस्था की गई है ताकि शांतिपूर्वक आयोजन हो सके. कुछ स्थानीय तौर पर विवाद होने पर छुटपुट घटनाएं हुई हैं लेकिन ओवरऑल शांतिपूर्वक अभी तक आयोजन हो रहे हैं. हालांकि उन्होंने बजरंग दल द्वारा आईडी चैक करने को लेकर हुए सवाल का जवाब नहीं दिया.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
और खबरें
×
×