‘GIFT सिटी मोदी की नाकामी’, सैम पित्रोदा से Exclusive बातचीत

‘GIFT सिटी मोदी की नाकामी’, सैम पित्रोदा से Exclusive बातचीत

न्यूज वीडियो

वीडियो एडिटर: आशुतोष भारद्वाज

वीडियो प्रोड्यूसर: कनिष्क दांगी

कैमरा: सुमित बडोला, अभिषेक रंजन

क्विंट के खास शो 'राजपथ' में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और इंडियन ओवेर्सिज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने गुजरात की GIFT सिटी को लेकर पीएम मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा है कि ‘मोदी ने कुछ काम नहीं किया. GIFT सिटी उनकी एक बड़ी असफलता है.’

इस खास चर्चा में सैम पित्रोदा ने कहा कि जब मोदी जी गुजरात के मुख्यमंत्री थे उस वक्त एक प्रोजेक्ट पर बड़ी चर्चा हुई थी, बोलते हैं GIFT (Gujarat International Finance Tech City) सिटी. इतना ड्रम पीटा गया था. उस वक्त गुजरात में उसकी चर्चा होती थी. बड़े-बड़े स्लाइड शो दिखाए जाते थे. 300 एकड़ जमीन ली एयरपोर्ट के पास. किसानों की जमीन छीन ली गई और कहा कि वहां बड़ी फाइनेंस सिटी बनने जा रही है. दुनिया से हर बड़ी फाइनेंस कंपनी आएगी और इतना बड़ा सेंटर बनेगा कि उसे एशिया का फाइनेंस सेंटर कहेंगे.

सैम पित्रोदा कहते हैं - ‘इस प्रोजेक्ट में कभी 5 हजार तो कभी 50 हजार का MoU साइन होने की बात कही गई. लेकिन सब झूठ है’. उनका ये भी कहना है कि मीडिया ने इस प्रोजेक्ट में हुई गड़बड़ियों के बारे में कभी जनता को बताया ही नहीं.

आज आप जाकर देखिए वहां सिर्फ दो बिल्डिंग है. गरीब किसानों की जमीन ले ली गई. उन दो बिल्डिंग में कोई है भी नहीं. उनके पार्टनर कौन थे? IL&FS वो भी दिवालिया हो गया. एक भी टीवी चैनल ने इसकी बात क्यों नहीं की ? क्योंकि अगर आपने उसके बारे में बात की तो सरकार मना करेगी आपको और अब आप कह रहे हैं कि माहौल बना है . देश में किसने बनाया ये माहौल? मीडिया ने बनाया, क्यों बनाया है ये माहौल? क्योंकि वो कुछ इसके बदले में दे रहे होंगे. ये लोगों को क्यों नहीं बताया गया कि इतना बड़ा मोदी का प्रोजेक्ट पूरी तरह असफल हुआ? 

उन्होंने आगे कहा- “मनमोहन सिंह के वक्त हमने नॉलेज कमीशन हेड किया. इनोवेशन काउंसिल हेड की. हमने प्रोजेक्ट शुरू किया. कनेक्टिविटी टू पंचायत के बारे में आप कह सकते हैं कि आपने क्यों लोगों को नहीं बताया? आप कह सकते हैं कि आपने क्यों जनता का पैसा खर्च नहीं किया? पीआर और मीडिया मैनेजमेंट, हम ये नहीं करते. हम अपना काम करते हैं. हमारा काम बोलता है. हम और अच्छा काम कर सकते थे GIFT सिटी के मुद्दे को जनता तक लाकर. मैं आपसे 100% सहमत हूं और आप हम पर आरोप लगा सकते हैं और मैं आपसे उस पर भी सहमत हूं”

पूरा इंटरव्यू देखें-

ये भी पढ़ें : सरकार बनाने को लेकर विपक्षी पार्टियों में बातचीत जारी:सैम पित्रोदा

(हैलो दोस्तों! WhatsApp पर हमारी न्यूज सर्विस जारी रहेगी. तब तक, आप हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our न्यूज वीडियो section for more stories.

न्यूज वीडियो

वीडियो