राजस्थान चुनाव: BJP के इकलौते मुस्लिम प्रत्याशी यूनुस खान से मिलिए

राजस्थान चुनाव: BJP के इकलौते मुस्लिम प्रत्याशी यूनुस खान से मिलिए

न्यूज वीडियो

वीडियो प्रोड्यूसर- अनुभव मिश्रा

वीडियो एडिटर- अभिषेक शर्मा

राजस्थान चुनाव में बीजेपी के इकलौते मुस्लिम प्रत्याशी यूनुस खान ने क्विंट से खास बातचीत में सारे सवालों के बेबाकी से जवाब दिए. यूनुस खान राजस्थान के कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट के खिलाफ खड़े हैं.

राजस्थान के डीडवाना से यूनुस खान कई बार विधायक रहे हैं और सरकार में मंत्री हैं. लेकिन इस बार बीजेपी ने उन्हें वहां से टिकट न देकर राजस्थान चुनाव की हॉट सीट कही जाने वाली टोंक सीट से टिकट दिया है और टोंक के मौजूदा विधायक का टिकट काट दिया गया है. आपको बता दें कि टोंक राजस्थान की हॉट सीट इसलिए है क्योंकि कांग्रेस के सचिन पायलट भी यहीं से विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं.

कहा जा रहा है कि आपको बीजेपी ने बलि का बकरा बना दिया है, इस पर आपका क्या कहना है?

अब ये मीडिया के शब्द हैं, इस पर मैं कोई टिप्पणी नहीं करूंगा. मैं आपसे जरूर बात करूंगा कि किसकी बलि चढ़ती है और कौन क्या बनता है, ये 11 तारीख को टोंक की जनता और बीजेपी का कार्यकर्ता तय करेगा.

हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि आज की तारीख में कांग्रेस की तरफ से सचिन पायलट सबसे बड़ा चेहरा हैं, दूसरा यहां मुसलमानों की सबसे ज्यादा आबादी है इसलिए कहीं न कहीं आपको मुसलमान वोट करेंगे?

हम तो ये मानते ही हैं कि अशोक गहलोत जी से भी बड़े सचिन पायलट हो गए हैं. ये सभी जानते हैं, और उन्हीं से कबड्डी खेल रहे हैं ये भी जानते हैं. यहां मैं घूम रहा हूं, मुझे नहीं लगता की यहां बड़ा चेहरा कोई गुल खिला पाएगा, यहां तो सेवक और स्वामी का चुनाव है, मुझे लगता हैं कि टोंक कीजनता सेवक को ही मौका देगी

मोदी जी सबका साथ-सबका विकास कहते हैं लेकिन राजस्थान में 200 सीटें उसमे से सिर्फ एक मुसलमान को बीजेपी टिकट देती है. ये कैसा ‘सबका साथ सबका विकास’ हुआ?

सड़क बनती है या पानी आता है तो उसे सब जाति-धर्म के लोग पीते हैं. अब ये पार्टी किसे टिकट दे, कौन टिकट मांगे, कौन नहीं मांगे ये तो पार्टी के अपने राजनीतिक निर्णय होते हैं, लेकिन इस डेमोक्रेसी में टिकटों का काम जाति पर आधारित नहीं होता है. टिकटों का काम विचारधारा से कौन जुड़ा हुआ है पिछले कितने समय से काम कर रहा है, मैं बीजेपी विचारधारा से जुड़ा हुआ हूं, बीजेपी का कार्यकर्ता हूं, इसलिए मुझे टिकट दी जाती है. अब जो आयेगा पार्टी में काम करेगा तो उसे भी टिकट मिलेगा, क्यों नहीं मिलेगा?

बीजेपी कितनी सीटें लाएगी इस बार?

बीजेपी पूर्ण-बहुमत के साथ वसुंधराजे के नेतृत्व में सरकार बना रही है, हम कबड्डी नहीं खेल रहे.

7 दिसंबर को राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने हैं. इस बार राजस्थान की जनता किस पार्टी का साथ देगी बीजेपी या कांग्रेस?

(यहां क्लिक कीजिए और बन जाइए क्विंट की WhatsApp फैमिली का हिस्सा. हमारा वादा है कि हम आपके WhatsApp पर सिर्फ काम की खबरें ही भेजेंगे.)

Follow our न्यूज वीडियो section for more stories.

न्यूज वीडियो

    वीडियो