ADVERTISEMENT

आशीष येचुरी,वालिया,चंचल...कोरोना ने इन तमाम लोगों को हमसे छीना

भारत में रोजाना आते आंकड़े कोरोना संकट की भयावहता की तस्वीर बयां कर रहे हैं.

Updated
भारत
4 min read
आशीष येचुरी,वालिया,चंचल...कोरोना ने इन तमाम लोगों को हमसे छीना
i

कोरोना वायरस महामारी ने इस देश को पूरी तरह से झकझोर कर रख दिया है. रोजाना आते आंकड़े इस संकट की भयावहता की तस्वीर बयां कर रहे हैं. देश में रोज कोरोना से होनी वाली मौतों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है. कोरोना से हो रही हर एक मौत दुखद है. सरकार के लिए ये केवल आंकड़े हो सकते हैं, लेकिन जब कोई जाना पहचाना जाता है तो संकट की व्यापकता का अंदाजा लगता है. हाल फिलहाल में बड़ी संख्या में जाने-पहचाने लोगों के निधन की खबर आई है.

ADVERTISEMENT

आशीष येचुरी

CPI (M) नेता सीताराम येचुरी के बड़े बेटे, जर्नलिस्ट आशीष येचुरी का 22 अप्रैल की सुबह गुरुग्राम के एक अस्पताल में निधन हो गया. सीताराम येचुरी ने इसकी जानकारी खुद ट्वीटर पर दी. आशीष कोरोना पॉजिटिव थे और गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था. आशीष ने चेन्नई के एशियन कॉलेज ऑफ जर्नलिज्म से पढ़ाई की थी और उन्होंने द टाइम्स ऑफ इंडिया और पुणे मिरर जैसे प्रतिष्ठित संस्थानों के साथ काम किया था. वो न्यूजलॉन्ड्री में बतौर असिस्टेंट एडिटर काम कर रहे थे.

मौलाना वहीदुद्दीन खान

मशहूर इस्लामिक विद्वान और पद्म विभूषण मौलाना वहीदुद्दीन खान को भी कुछ दिनों पहले कोरोना हुआ था. जिसके बाद उन्हें अपोलो हॉस्पिटल दिल्ली में भर्ती कराया गया था. लेकिन 22 अप्रैल को उनका निधन हो गया. उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दुख जताया.

ADVERTISEMENT

चंचल पाल चौहान

जर्नलिस्ट चंचल पाल चौहान का 21 अप्रैल की रात कोविड के कारण निधन हो गया. वो इकनॉमिक्स टाइम्स ऑटो के फीचर एडिटर थे.

के अमरनाथ

वरिष्ठ पत्रकार के अमरनाथ का कोरोना वायरस से 20 अप्रैल को निधन हो गया. द न्यूज मिनट के मुताबिक, वो कई तेलुगु पब्लिकेशन और न्यूज चैनलों के लिए लिखते थे और पत्रकारिता में उन्हें 40 साल से ज्यादा का अनुभव था. उनकी उम्री 69 वर्ष थी.

ADVERTISEMENT

जॉनी लाल

वेटरन सिनेमैटोग्राफर जॉनी लाल का कोविड कॉम्प्लिकेशन्स के चलते 21 अप्रैल को मुंबई में निधन हो गया. जॉनी ने 'रहना है तेरे दिल में', 'मुझे कुछ कहना है', 'यादें' और 'ओम जय जगदीश' जैसी फिल्मों में काम किया था.

एके वालिया

वरिष्ठ कांग्रेस नेता एके वालिया ने 22 अप्रैल को इस दुनिया से अलविदा कह दिया. उनकी उम्र 72 साल थी और वो कोविड से पीड़ित थे. एके वालिया राजनीति में आने से पहले डॉक्टर थे. राजनीति में कदम रखने के बाद वो शीला दीक्षित सरकार में स्वास्थ्य मंत्री भी बनाया गया. उन्हें 'जरूरतमंदों का नेता' कहा जाता था.

ADVERTISEMENT

मेवालाल चौधरी

जेडीयू नेता और बिहार के पूर्व शिक्षा मंत्री, मेवालाल चौधरी का कोरोना वायरस से 19 अप्रैल को निधन हो गया. वो पटना के एक अस्पताल में भर्ती थे. 2020 में बिहार में जेडीयू की सरकार बनने के कुछ दिनों बाद ही भ्रष्टाचार आरोपों के बाद वो शिक्षा मंत्री के पद से हट गए थे.

किशोर नांदलस्कर

वेटरन एक्टर किशोर नांदलस्कर का 20 अप्रैल को कोरोना वायरस से निधन हो गया. निधन से एक हफ्ते पहले ही उनका कोविड टेस्ट पॉजिटिव आया था. नांदलस्कर ने 'वास्तव', 'सिंघम' और 'सिम्बा' जैसी मशहूर फिल्मों में काम किया था.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×